महान शेन वॉर्न से टेस्‍ट मैच के दौरान मिली थी खास सलाह, कुलदीप यादव ने किया खुलासा

कुलदीप यादव ने सिडनी में लिए पांच विकेट शेन वॉर्न को समर्पित किए थे
कुलदीप यादव ने सिडनी में लिए पांच विकेट शेन वॉर्न को समर्पित किए थे

भारतीय टीम (India Cricket team) के चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) दिवंगत महान ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के बड़े फैन रहे हैं। कुलदीप यादव भाग्‍यशाली रहे कि उन्‍हें शेन वॉर्न से मिलने और बातचीत करने का मौका मिला। दोनों के बीच 2018-19 ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान काफी अच्‍छी बातचीत हुई।

कुलदीप यादव ने उस दौरे पर एकमात्र टेस्‍ट मैच खेला था, जिसमें उन्‍होंने पारी में पांच विकेट लिए थे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच यह मैच ड्रॉ रहा था। कुलदीप यादव ने इस टेस्‍ट को याद करते हुए हाल ही में स्‍वीकार किया कि प्‍लेइंग 11 में शामिल होने के समय वो थोड़ा घबराए हुए थे। तब कुलदीप यादव की शेन वॉर्न से बातचीत हुई, जिससे उन्‍हें सहजता महसूस करने में मदद मिली।

कुलदीप यादव ने ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियंस में बातचीत करते हुए शेन वॉर्न के बारे में कहा, 'मुझे याद है कि 2019 सिडनी टेस्‍ट के दौरान मैं काफी घबराया हुआ था। हर सुबह वॉर्न मुझसे मिलते थे और एक बार उन्‍होंने कहा कि मुझे कोई चिंता नहीं कि तुम कैसी भी गेंदबाजी करो, बस अपने चेहरे पर मुस्‍कान रखना।'

youtube-cover

भारतीय स्पिनर ने आगे कहा, 'मैंने पांच विकेट लिए और उन्‍हें समर्पित किए। उनकी आंखों में आंसू थे। निश्चित ही उनका प्रभाव मेरी जिंदगी पर बड़ा रहा है।' कुलदीप यादव ने साथ ही बताया कि शेन वॉर्न के निधन से उन्‍हें कितना गहरा झटका लगा था। कुलदीप यादव ने बताया कि वो शेन वॉर्न के अच्‍छे दोस्‍त बन चुके थे और उनका गुजरना उनके लिए दिल तोड़ देने वाला पल था।

बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा, 'मैं 2017 में पहली बार शेन वॉर्न से मिला था और बस उन्‍हें देखते ही रह गया था। उस 10 मिनट में उन्‍होंने जो भी कहा, वो मैं सुनता रहा। मैं उनके घर भी जा चुका हूं और मुझे गर्व महसूस होता है कि उनका दोस्‍त बना, जिन्‍हें बचपन से टीवी पर देखकर बड़ा हुआ हूं। जब शेन वॉर्न का निधन हुआ तो मुझे काफी तकलीफ हुई। मैं रोया भी। बस उम्‍मीद करता हूं कि उनकी तरह क्रिकेट में अपना प्रभाव बना सकूं।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now