IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले कुलदीप यादव ने एनसीए में जमकर बहाया पसीना

कुलदीप यादव ने एनसीए में ट्रेनिंग के फोटो पोस्‍ट किए हैं
कुलदीप यादव ने एनसीए में ट्रेनिंग के फोटो पोस्‍ट किए हैं

भारतीय टीम (India Cricket team) के रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं ताकि क्रिकेट मैदान पर सफल वापसी कर सकें।

26 साल के कुलदीप यादव इस साल जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे के बाद से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। वह आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्‍सा थे, लेकिन घुटने की गंभीर चोट के कारण वह यूएई चरण से बाहर हो गए। उन्‍होंने सितंबर में सर्जरी कराई और अब नियमित ट्रेनिंग करके धीमी वापसी की कोशिश में जुटे हैं।

कुलदीप यादव ने इंस्‍टाग्राम पर एक क्लिप शेयर की, जिसमें वह एक्‍सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं। आप यहां वीडियो देख सकते हैं।

कुलदीप यादव ने हाल ही में एनसीए में बल्‍लेबाजी करते हुए अपने फोटो और वीडियो भी शेयर किए थे। उन्‍होंने एकेडमी में मोहम्‍मद शमी और अन्‍य गेंदबाजों की गेंदों पर कुछ कट शॉट और बैकफुट पंच खेले थे।

क्‍या कुलदीप यादव आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन में हिस्‍सा लेंगे?

चोट से पहले कुलदीप यादव का करियर ढलान की ओर जा रहा था। कुछ महीनों के खराब प्रदर्शन के कारण राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने सीमित ओवर क्रिकेट में चाइनामैन की अनदेखी की थी। इसके बाद वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के कारण केकेआर में भी उनकी अनदेखी हुई।

उम्‍मीद के मुताबिक केकेआर ने मेगा ऑक्‍शन के लिए कुलदीप यादव को रिटेन नहीं किया। आईपीएल 2022 अप्रैल से पहले शुरू नहीं होगा। तब तक कुलदीप यादव पूरी तरह फिट हो जाएंगे। वह नीलामी में भी अपना नाम दर्ज कराएंगे। पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन नहीं होने के बावजूद भी कुलदीप यादव को अच्‍छी रकम मिलने की उम्‍मीद है।

भारत में कम अच्‍छे रिस्‍ट स्पिनर्स हैं और कुलदीप यादव के पास अगले एंगल व मिश्रण हैं, जो उन्‍हें सबसे जुदा करता है। कुलदीप को फॉर्म में लौटने के लिए एक अच्‍छे सीजन की जरूरत है और वह फिर राष्‍ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटाएंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel