ध्रुव जुरेल का चयन इंडियन टीम में होने पर राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ध्रुव जुरेल को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है
ध्रुव जुरेल को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) का चयन भारत की टेस्ट टीम में होने पर राजस्थान रायल्स के डायरेक्टर कुमार संगकारा ने बड़ा बयान दिया है। ध्रुव जुरेल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेलते हैं और कुमार संगकारा इस टीम के डायरेक्टर और हेड कोच भी हैं। उन्होंने ध्रुव जुरेल के काम करने के तरीके की काफी तारीफ की और कहा कि जुरेल का असली टेस्ट अब होगा।

ध्रुव जुरेल डोमेस्टिक क्रिकेट यूपी के लिए खेलते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। जुरेल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। कई मैचों में उन्होंने धुआंधार पारियां खेली थीं। इसके अलावा अंडर-19 लेवल पर भी वो टीम इंडिया के उप कप्तान रहे हैं। यही वजह है कि जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

ध्रुव जुरेल का असली टेस्ट अब होगा - कुमार संगकारा

ध्रुव जुरेल का चयन टेस्ट टीम में होने को लेकर जब कुमार संगकारा से प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा,

ध्रुव जुरेल के काम करने का तरीका और उनका व्यवहार काफी शानदार है। वो दबाव को समझते हैं। पिछले आईपीएल सीजन के दौरान उन्होंने हमारे लिए काफी मुश्किल पोजिशन पर बल्लेबाजी की थी और काफी रन भी बनाए थे। वो लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में एक मैच विनर प्लेयर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी तकनीक, कैरेक्टर और अप्लीकेशन का असली टेस्ट होगा। हालांकि वो इस तरह के खिलाड़ी हैं कि हमेशा ही अच्छा करेंगे।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। कुछ प्लेयर्स के अलावा लगभग वही टीम है जिसने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता