Create

राजस्थान रॉयल्स के द्वारा संजू सैमसन को रिटेन जाने को लेकर कुमार संगकारा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

कुमार संगकारा ने संजू सैमसन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी
कुमार संगकारा ने संजू सैमसन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी
reaction-emoji
Prashant Kumar

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले कई बड़े नामों को रिलीज कर दिया लेकिन उन्होंने अपने युवा विकेटकीपर और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर भरोसा दिखाते हुए रिटेन किया। संजू को रिटेन किये जाने को लेकर टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगकारा ने भी प्रतिक्रिया दी है। संगाकार के मुताबिक यह ज्यादा दिमाग लगाने वाला फैसला नहीं था और वह फ्रेंचाइजी के लिए लम्बे समय तक लीडर की भूमिका निभाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन समेत, जोस बटलर तथा युवा यशस्वी जायसवाल को भी रिटेन किया है। हालांकि टीम ने बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर तथा लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

राजस्थान रॉयल्स के द्वारा साझा किये एक वीडियो में संगकारा ने फ्रेंचाइजी के द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों को लेकर कहा,

"हमने भारत और अमेरिका में अपने सभी भागीदारों की मदद से अपनी नवगठित डेटा एनालिटिक्स टीम के साथ काम करने के मामले में वास्तव में कड़ी मेहनत की। हमने आखिरकार फैसला किया, निश्चित रूप से संजू सैमसन के मामले में ज्यादा कुछ सोचने को नहीं था। हमारे कप्तान होने के नाते, नंबर एक, वह राजस्थान रॉयल्स की इस इकाई के लम्बे समय के लिए लीडर की भूमिका निभाने जा रहे हैं।

सैमसन के बारे में आगे उन्होंने कहा,

वह एक असाधारण खिलाड़ी है और उसने बार-बार दिखाया है कि वह आरआर के लिए कितनी अद्भुत संपत्ति हैं।

यशस्वी जायसवाल को रिटेन किये जाने के बारे में संगकारा ने कहा,

हमने युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया है, जो शानदार खिलाड़ी बनने की राह पर हैं, उसने रिटेंशन के पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, बेहद प्रतिभाशाली था। वह बहुत जल्दी सीखने वाला है, वह एक मेहनती है और वह हमारा अनकैप्ड रिटेंशन होगा।

जोस बटलर के बारे इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा,

एकमात्र अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में हम जोस बटलर के साथ गए हैं। फिर से, अभूतपूर्व खिलाड़ी। दुनिया में हर कोई जानता है कि वह क्या कर सकता है, चाहे वह शीर्ष क्रम में हो या मध्य क्रम में या जहां भी वह खेलता है। वह एक असाधारण मैच विनर है।

मेरे लिए ये काफी बेहतरीन लम्हा है - संजू सैमसन

संजू सैमसन ने खुद को रिटेन किए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

वास्तव में ये पहले से ही तय था। मैंने आईपीएल में जब से डेब्यू किया तब से ही राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहा हूं। इसलिए इसकी उम्मीद मुझे बिल्कुल थी। ये वास्तव में मेरे लिए काफी बेहतरीन लम्हा है। फ्रेंचाइजी, कोच और सपोर्ट स्टाफ ने मेरे ऊपर पूरा भरोसा जताया है। मैं अभी एक युवा कप्तान हूं और आगे काफी कुछ सीखूंगा। अपने अनुभवों से सीखकर मैं एक बेहतर कप्तान बनूंगा

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...