Create

कुसल मेंडिस के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज, लगातार चार पारियों में शून्य पर हुए आउट

Nitesh
कुसल मेंडिस
कुसल मेंडिस

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। कुसल मेंडिस इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए। ये लगातार चौथी बार है जब कुसल मेंडिस टेस्ट मैच की पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए और उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

इंग्लैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में कुसल मेंडिस तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए उतरे। लाहिरु थिरिमाने के 16 रन पर आउट होने के बाद वो बैटिंग करने के लिए आए लेकिन दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंद पर उन्होंने अपना बल्ला लगा दिया और गेंद उनके बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में चली गई।

ये भी पढें: "रविचंद्रन अश्विन 700-800 विकेट ले सकते हैं लेकिन नाथन लियोन नहीं ऐसा नहीं कर सकते"

कुसल मेंडिस लगातार चार बार शून्य पर आउट होने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल

कुसल मेंडिस का नाम टेस्ट क्रिकेट में लगातार चार बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गया है। कुसल मेंडिस अब पंकज रॉय, मोहिंदर अमरनाथ और मार्क वॉ जैसे खिलाड़ियों की श्रेणी में आ गए हैं। ये बल्लेबाज भी अपने टेस्ट करियर में लगातार चार बार शून्य पर आउट हुए थे। इस लिस्ट में टॉप पर डैनी मॉरिसन हैं, जो टॉप 6 में बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा 5 बार लगातार शून्य पर आउट हुए थे।

डैनी मॉरिसन के अलावा इस लिस्ट में बॉब हॉलैंड, अजित अगरकर और मोहम्मद आसिफ जैसे खिलाड़ी भी हैं। हालांकि ये प्लेयर निचले क्रम में बैटिंग करते थे। कुसल मेंडिस जब दूसरी पारी में बैटिंग करने के लिए उतरेंगे तो वो निश्चित तौर पर नहीं चाहेंगे कि लगातार पांचवी बार वो शून्य पर आउट हों।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाएं

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment