टेस्ट मैच के बीच श्रीलंकाई खिलाड़ी हुआ हॉस्पिटल में भर्ती, बड़ी वजह आई सामने 

कुसल मेंडिस मैदान से बाहर जाते हुए
कुसल मेंडिस मैदान से बाहर जाते हुए

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (BAN vs SL) मैच के बीच श्रीलंकाई खिलाड़ी कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को मैदान छोड़कर हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा। मेंडिस को बांग्लादेश की पारी के 23वें ओवर के दौरान सीने में दर्द की शिकायत हुई और इसके बाद मेडिकल स्टाफ से बातचीत के बाद वह सीने में हाथ रखते हुए मैदान के बाहर चले गए।

बीसीबी डॉक्टर मंज़ूर हुसैन चौधरी ने कहा कि मेंडिस को उनकी स्थिति के "उचित निदान और बेहतर मैनेजमेंट" के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

चौधरी के मुताबिक मेंडिस डिहाइड्रेशन की समस्या का सामना कर रहे थे और शायद इसी वजह से उन्हें यह परेशानी हुई। उन्होंने मेंडिस की बेचैनी के संभावित कारण के रूप में गैस्ट्रिटिस का संदेह किया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह कितने समय तक अस्पताल में रहेंगे और ढाका टेस्ट में वह भाग लेंगे या नहीं।

कुसल मेंडिस अच्छी लय में थे और उन्होंने चट्टोग्राम टेस्ट की पहली पारी में 54 तथा दूसरी पारी में 43 गेंदों में 48 रन की आक्रमक पारी खेली थी और अपनी टीम के लिए मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका अदा की थी।

इन दिनों बांग्लादेश में काफी उमस का मौसम है और इसी वजह से खिलाड़ियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहले मैच में मेजबान टीम के ओपनर तमीम इक़बाल भी कई क्रैम्प्स का शिकार हुए और बाद में उन्हें रिटायर्ड हर्ट भी होना पड़ा था। वहीं मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को भी चौथे दिन अत्यधिक गर्मी के कारण मैदान छोड़ना पड़ा था। मैच के दौरान खिलाड़ियों को कई बार ड्रिंक ब्रेक्स लेना पड़ा था।

ढाका टेस्ट की बात की जाए तो पहले सत्र में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के पांच विकेट चटका लिए थे और लंच तक टीम ने 23 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाये थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar