CWC 2023: भारत के हाथों मिली शर्मनाक हार से तिलमिलाए श्रीलंकाई कप्‍तान कुसल मेंडिस, टीम की गलतियों का किया खुलासा

India Cricket WCup
कुसल मेंडिस ने कहा कि कोहली-गिल के कैच छोड़ना भारी पड़ा

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) का गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के सेमीफाइनल से बाहर होना तय हो गया। कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर भारत (India Cricket Team) के हाथों रिकॉर्ड 302 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट के 33वें मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 357 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम जरा भी प्रतिस्‍पर्धा नहीं कर पाई और 19.4 ओवर में 55 रन पर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंकाई कप्‍तान कुसल मेंडिस इस हार से काफी तिलमिलाए हुए लगे। उन्‍होंने बताया कि वो अपने साथ-साथ टीम के प्रदर्शन से बेहद खफा हैं। मेंडिस ने इसके अलावा मैच में श्रीलंका द्वारा की गई गलतियों को भी उजागर किया। वो अपने गेंदबाजों से जरूर प्रभावित नजर आए।

कुसल मेंडिस ने मैच के बाद कहा, 'मैं टीम के प्रदर्शन और अपने आप से बहुत निराश हूं। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। लाइट्स में भी गेंद थोड़ी स्विंग हो रही थी। दुर्भाग्‍यवश हम मैच हार गए।'

मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बारे में भी अपनी रणनीति बताई। उन्‍होंने कहा, 'मैं पहले गेंदबाजी इसलिए करना चाहता था क्‍योंकि मुझे लगा कि पहले हाफ में पिच धीमी रहेगी। मधुशंका ने शानदार गेंदबाजी की और हमने विराट व गिल के कैच टपकाए। ऐसे पल तो मैच का हाल बदल देते हैं। हमारे गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में अच्‍छी गेंदबाजी की। पहले 6 ओवरों में भी हमारे गेंदबाजों ने बढ़‍िया प्रदर्शन किया और इसलिए मुझे लगता कि है उन्हें श्रेय देना चाहिए। अब हमारे पास दो मैच बचे हैं और मुझे उम्‍मीद है कि हम दमदार वापसी करेंगे।'

बता दें कि भारत के खिलाफ शिकस्‍त के बाद श्रीलंकाई टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें स्‍थान पर है। श्रीलंका ने सात मैचों में केवल 2 जीत दर्ज की और सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। श्रीलंका को अपना अगला मैच सोमवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलना है। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हैं, ऐसे में साख के लिए खेलती हुई नजर आएंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now