Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL: कुसल परेरा चोट के कारण वन-डे सीरीज के बचे हुए मैचों से हुए बाहर

Vasu Jain
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:01 IST

Image result for kusal perera news out of series in hindi

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 71 रनों से हराकर पांच मैचो की वनडे सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली। इसी मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज़ कुसल परेरा को मैच में फील्डिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी की समस्या हुई , जिसके कारण तीसरे वनडे मैच में वह बल्लेबाज़ी करने नही आ पाए।  

श्रीलंका बोर्ड ने परेरा की चोट के बारे में जानकारी ट्विटर के जरिए दी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा " सीरीज के चौथे और पांचवें वनडे मैच में परेरा हिस्सा नहीं ले पांएगे। उनकी जगह टीम में किसी को शामिल नहीं किया जाएगा। "

उन्होंने यह भी कहा "अगर परेरा टी20 सीरीज से पहले फिट हो जाते है तब उन्हें टी20 सीरीज में शामिल किया जा सकता हैं ।" हांलकि टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान होना अभी बाकि हैं । इससे पहले परेरा को दो बार हैमस्ट्रिंग इंजरी का सामना करना पड़ा था। 

टेस्ट सीरीज में परेरा ने शानदार प्रर्दशन किया था । डरबन टेस्ट के आखिरी दिन परेरा ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए टीम को एक विकेट से जीत दिलाई थी, उस मैच में परेरा ने नाबाद 153 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट में इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशियाई टीम बनी ।

वनडे सीरीज में कुसल परेरा का प्रर्दशन खराब रहा । उन्होंने तीन मैचों में केवल 41 रन बनाए। श्रीलंका सीरीज में 0—3 से पीछे चल रहा हैं अब उन पर सीरीज में क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है । सीरीज में चौथा वनडे मैच 13 मार्च को पोर्ट एलिज़ाबेथ और पांचवां 16 मार्च को केपटाउन में खेला जाएगा। वही टी20 सीरीज का आगाज़ 19 मार्च से होगा। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 12 Mar 2019, 10:25 IST
Advertisement
Fetching more content...