Create

थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर फिर हुआ विवाद, काइले जैमिसन के जबरदस्त कैच को अंपायर ने नकारा

Pic Credit- Spark Sport
Pic Credit- Spark Sport
reaction-emoji
सावन गुप्ता

अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल को लेकर एक बार फिर विवाद सामने आया है। इस बार न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान ऐसा हुआ। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइले जैमिसन ने अपनी ही गेंद पर एक जबरदस्त कैच पकड़ा लेकिन थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया। अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल आउट दिया था लेकिन थर्ड अंपायर ने इस फैसले को पलट दिया।

ये वाकया बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर के दौरान हुआ। बांग्लादेश के कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने एक फुल लेंथ की गेंद को गेंदबाज की दिशा में खेल दिया। फॉलो-थ्रो में काइले जैमिसन ने नीचे झुकते हुए शानदार तरीके से कैच पकड़ लिया।

हालांकि थर्ड अंपायर के मुताबिक काइले जैमिसन पूरे कंट्रोल में नहीं थे। कई बार जूम करके देखने के बाद टीवी अंपायर इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि गेंद जमीन को टच कर रही थी और इसी वजह से थर्ड अंपायर ने ऑन फील्ड अंपायर के फैसले को पलट दिया।

तमीम इकबाल उस वक्त 34 रन पर थे जब उन्हें नॉट आउट करार दिया गया। उसके बाद उन्होंने 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाए और जिमी नीशम के द्वारा रन आउट हो गए। टीवी अंपायर के इस फैसले को लेकर ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं।

थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...