दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के ग्रैंडफादर आईसीयू में भर्ती, लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान हुए थे बीमार 

काइल वैरेन ने लॉर्ड्स टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ 11 रन बनाए थे
काइल वैरेन ने लॉर्ड्स टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ 11 रन बनाए थे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के बल्‍लेबाज काइल वैरेन (Kyle Verreynne) के ग्रैंडफादर लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान स्‍टैंड्स में बीमार हो गए थे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वैरेन के ग्रैंडफादर को एडरिच स्‍टैंड में सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

वैरेन के ग्रैंडफादर को स्‍ट्रेचर में ग्राउंड के बाहर ले जाया गया और फिर एक अस्‍पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया। वह अभी भी अस्‍पताल में भर्ती हैं।

वैरेन को दक्षिण अफ्रीका के लिए छठें क्रम पर बल्‍लेबाजी करनी थी, लेकिन जब उनके ग्रैंडफादर की परेशानी का पता चला तो उन्‍हें बल्‍लेबाजी के लिए देर से भेजा गया। मेडिकल स्‍टाफ ने ग्राउंड में वेरीनी के ग्रैंडफादर की मदद की और अस्‍पताल पहुंचाया।

यह घटना सारेल इर्वी के आउट होने से कुछ देर पहले की है। जब इर्वी को बेन स्‍टोक्‍स ने आउट किया तो दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन ने फॉर्म में चल रहे वैरेन की जगह मार्को यानसेन को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा। वैरेन को तब उनके ग्रैंडफादर की स्थिति के बारे में सूचना दी गई।

वेरीनी लॉर्ड्स में ब्रॉड का 100वां शिकार बने। ब्रॉड की गेंद पर वैरेन के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर बेन फोक्‍स ने आसान कैच पकड़ा। वैरेन ने करीब आधे घंटे से ज्‍यादा समय क्रीज पर बिताया और 11 रन बनाए।

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 12 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैनचेस्‍टर में शुरू होगा और वैरेन चयन के लिए उपलब्‍ध हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar