Create
Notifications

पाकिस्तान सुपर लीग - लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

Photo Credit - PSL
Photo Credit - PSL
सावन गुप्ता
visit

लाहौर कलंदर्स की टीम पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उनका सामना कराची किंग्स से होगा। रविवार को खेले गए दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स की टीम ने मुल्तान सुल्तांस को 25 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए लाहौर की टीम ने 20 ओवरों में 182 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में मुल्तान की टीम 19.1 ओवर में 157 रन पर सिमट गई। बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन करने वाले डेविड विसे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मुल्तान सुल्तांस के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए लाहौर के लिए तमीम और फखर जमान की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 46 रनों की साझेदारी की। तमीम ने 20 गेंद पर 30 और फखर जमान ने 36 गेंद पर 46 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में कप्तान सोहेल अख्तर और बेन डंक फ्लॉप रहे। मोहम्मद हफीज भी सिर्फ 19 रन ही बना पाए। हालांकि समित पटेल ने 16 गेंद पर 26 और डेविड विसे ने 21 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 182 के बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। मुल्तान की तरफ से शाहिद अफरीदी ने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की शुरुआत भी काफी अच्छी रही। एडम लिथ और जीशान अशरफ ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में ही 47 रनों की साझेदारी कर डाली। एडम लिथ ज्यादा आक्रामक दिखे और 29 गेंद पर ही 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

ये भी पढ़ें: 2004 में ऑस्ट्रेलिया से घर में हारने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों की जानकारी

मिडिल ऑर्डर में कप्तान शान मसूद ने 27 और रिली रोसो ने 18 रन बनाए। लेकिन इसके बाद के बल्लेबाज पूरी तरफ फ्लॉप रहे और केवल खुशदिल शाह ने 19 गेंद पर 30 रन बनाए। मुल्तान की टीम ने 101 पर 2 विकेट से 157 रन तक 8 विकेट गंवा दिए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हारिस रऊफ और डेविड विसे ने 3-3 विकेट चटकाए।

Photo Credit -PSL
Photo Credit -PSL

कराची किंग और लाहौर कलंदर्स के बीच होगा पीएसएल का फाइनल मुकाबला

लाहौर कलंदर्स की टीम पहली बार पीएसएल के फाइनल में पहुंची है और कराची किंग्स ने भी पहली ही बार फाइनल में प्रवेश किया है। ऐसे में इस बार पीएसएल को नया विनर मिलना तय है।

संक्षिप्त स्कोर

लाहौर कलंदर्स - 182/6

मुल्तान सुल्तांस - 157


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now