Create
Notifications

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के आयोजन का हुआ ऐलान, भारतीय खिलाड़ी खेल सकते हैं

Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) की शीर्ष घरेलू टी 20 लीग लंका प्रीमियर लीग (LPL) का दूसरा संस्करण इस साल 30 जुलाई से 22 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया। पिछली बार इस टूर्नामेंट में कुछ भारतीय (Indian) खिलाड़ी भी खेले थे।

श्रीलंका क्रिकेट की मैनेजमेंट समिति के मुखिया अर्जुना डी सिल्वा ने कहा है कि इस वर्ष के संस्करण को शुरू करने के लिए हमें एक उपयुक्त विंडो मिली है, जबकि हम वर्तमान में टूर्नामेंट के अन्य विवरणों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट देश की स्थिति का आकलन करेगा और प्रतियोगिता पर अंतिम निर्णय लेने से पहले देश में स्वास्थ्य की स्थिति का पता लगाने के लिए टूर्नामेंट से पहले स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ चर्चा करेगा।

एलपीएल का पहला संस्करण पिछले साल हंबनटोटा में खेला गया था, जिसमें पांच टीमें भाग ले रही थीं। सभी मुकाबले बायो बबल माहौल में रहते हुए बिना दर्शकों के खेले गए थे। जाफ़ना स्टालियन्स ने फाइनल में गॉल ग्लैडिएटर्स को हराकर पहला खिताब हासिल किया था।

भारतीय खिलाड़ी भी पिछले साल खेले थे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और अन्य घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने वाले कुछ भारतीय खिलाड़ी पिछले साल लंका प्रीमियर लीग में खेले थे। मुनाफ पटेल, इरफ़ान पठान, मनप्रीत गोनी, सुदीप त्यागी आदि भारतीय खिलाड़ी पिछले साल इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आए थे। पाकिस्तान के खिलाड़ी भी लंका प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे।

इस बार भी इसे बायो बबल में बिना दर्शकों के आयोजित कराया जा सकता है। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पिछले सीजन को देखते हुए इस बार भी कुछ खिलाड़ी श्रीलंका में खेलने के लिए जा सकते हैं। देखना होगा कि इस बार यह टूर्नामेंट कौन से शहर में आयोजित कराया जाता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...