लंका प्रीमियर लीग के चौथे सीजन का हुआ ऐलान, 31 जुलाई से होगी धमाकेदार शुरुआत 

इस साल लंका प्रीमियर लीग का चौथा सीजन होगा
इस साल लंका प्रीमियर लीग का चौथा सीजन होगा

श्रीलंका में खेले जाने वाली लंका प्रीमियर लीग (LPL 2023) के चौथे सीजन की घोषणा हो चुकी है। श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 लीग के चौथे सीजन की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि आगामी सीजन 31 जुलाई से 22 अगस्त के बीच खेला जायेगा। अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक हुआ, तो यह पहली बार होगा जब लंका प्रीमियर लीग अपने निर्धारित जुलाई-अगस्त विंडो में खेली जाएगी।

पिछले साल की तरह पांच टीमों वाला यह टूर्नामेंट संभावित रूप से तीन वेन्यू हंबनटोटा, कोलंबो और कैंडी में खेला जायेगा, जिसमें प्रत्येक टीम में अधिकतम 20 खिलाड़ी होंगे। इसमें 14 स्थानीय और छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे। जाफना किंग्स ने अब तक टूर्नामेंट के तीनों संस्करण जीते हैं।

लंका प्रीमियर लीग का तीसरा सीजन पिछले साल दिसंबर में खेला गया था और फाइनल मुकाबले में जाफना किंग्स ने कोलंबो स्टार्स को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

एलपीएल के टूर्नामेंट डायरेक्टर सामंथा डोडनवेला ने बताया,

हमने इस साल जुलाई और अगस्त के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने का फैसला किया है, क्योंकि इस अवधि के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने से हमें टॉप अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने का सबसे अच्छा मौका मिलता है और यह श्रीलंका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर के अनुरूप भी है।

हालांकि, यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट 13 से 30 जुलाई तक होना है और इंग्लैंड में हंड्रेड 1 से 27 अगस्त के बीच निर्धारित है। ऐसे में दोनों टूर्नामेंट एलपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को प्रभावित कर सकते हैं।

लंका प्रीमियर लीग के पिछले तीनों सीजन किये गए थे पोस्टपोन

जानकारी के लिए बता दें कि लंका प्रीमियर लीग के अब तक खेले गए तीनों सीजन निर्धारित जुलाई-अगस्त विंडो से दिसंबर में पोस्टपोन किये गए थे। 2020 में उद्घाटन संस्करण उस समय श्रीलंका में सख्त कोविड -19 प्रतिबंधों से प्रभावित था; 2021 में, कोरोनो वायरस मामलों में वृद्धि के साथ-साथ अन्य फ्रेंचाइजी लीगों के साथ शेड्यूलिंग से टकराव के कारण विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता ने टूर्नामेंट को वर्ष के अंत तक पोस्टपोन करने पर मजबूत कर दिया; जबकि पिछले साल, श्रीलंका में फाइनेंसियल संकट था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now