Create

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट अब अगस्त के बजाय दिसम्बर में खेला जाएगा

इससे पहले टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त में होंना था
इससे पहले टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त में होंना था
reaction-emoji
Naveen Sharma

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने आधिकारिक तौर पर लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे सत्र को दिसंबर तक के लिए पुनर्निर्धारित किया है। टी20 टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण शुरू में अगस्त के लिए निर्धारित था, अब यह 6 दिसंबर से शुरू होगा। वर्तमान में श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण टूर्नामेंट आगे शिफ्ट हुआ है।

देश की आर्थिक और राजनीतिक उथल-पुथल ने टूर्नामेंट को पहले भी स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया। प्रायोजकों ने महसूस किया कि अगस्त आदर्श समय नहीं था। बाद में बोर्ड ने राष्ट्र में अनिश्चित सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए एशिया कप को भी श्रीलंका से यूएई में स्थानांतरित कर दिया।

ESPN के अनुसार सामंता डोडनवेला ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एलपीएल 6 से 23 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।

पांच टीमों की प्रतियोगिता के आधिकारिक प्रमोटर,आईपीजी ने ट्विटर के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की। डोडनवेला ने फिलहाल चल रहे एसएलसी इनविटेशन टी20 टूर्नामेंट के आयोजन के उद्देश्य के बारे में भी बताया और कहा कि इससे राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अक्टूबर-नवंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने में मदद मिलेगी।

जहां तक इसके ड्राफ्ट की बात है, तो टूर्नामेंट के आयोजक एक नया ड्राफ्ट रख सकते हैं या अधिक से अधिक उपलब्ध क्रिकेटरों के साथ आगे बढ़ सकते हैं। किसी भी अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ियों के कब्जे वाले स्लॉट्स को फिर से तैयार किया जाएगा।

The postponed Lanka Premier League, initially scheduled to take place this month, will now be played from December 6-23

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के कार्यक्रम को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ नवम्बर में घरेलू टेस्ट सीरीज और भारत के खिलाफ दिसम्बर-जनवरी में घर से बाहर होने वाली वनडे सीरीज के बीच में लंका प्रीमियर लीग का आयोजन होना है। बोर्ड को भी इस टूर्नामेंट के होने से रेवेन्यू प्राप्त होगा। इससे बोर्ड की आर्थिक स्थिति ठीक होने में मदद मिलेगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...