लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 14 नवंबर से होगा

Nitesh
कोलंबो क्रिकेट ग्राउंड
कोलंबो क्रिकेट ग्राउंड

श्रीलंका में होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 14 नवंबर से होगा। ये टूर्नामेंट 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। इससे पहले लंका प्रीमियर लीग का आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर तक होने वाला था। लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों की वजह से इस लीग को पोस्टपोन कर दिया था।

लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमों के बीच कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। ये टूर्नामेंट श्रीलंका के 4 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम कोलंबो, रनगिरी दम्बूलू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताए जो चेन्नई सुपर किंग्स में सुरेश रैना की जगह ले सकते हैं

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले कहा था कि इस टूर्नामेंट में हर फ्रेंचाइजी को ज्यादा से ज्यादा 6 विदेशों खिलाड़ियों को चुनने की अनुमित होगी, वहीं प्लेइंग इलेवन में केवल 4 ही विदेशी खिलाड़ी शामिल किए जा सकते है।

लंका प्रीमियर लीग में कई विदेशी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की खबर

वहीं ये भी खबर आई थी कि इंग्लैंड के लियम प्लंकेट और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी समेत 93 क्रिकेटर लंका प्रीमियर लीग खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। पूर्व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान के भी इसमें खेलने की खबरें आई थीं लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया था। इरफान पठान ने कहा था कि अभी उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए हामी नहीं भरी है।

वहीं रिपोर्ट ये भी आई थी कि दुबई की स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग कंपनी इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप को 5 साल के लिए लंका प्रीमियर लीग के सभी राइट्स दिए गए हैं। आईपीजी के पास ग्राउंड के सभी राइट्स, प्रोडक्शन, फ्रेंचाइजी और टीवी राइट्स होंगे। वहीं इस राइट्स के लिए उन्हें 2 मिलियन डॉलर हर साल देने होंगे। अब ये आईपीजी और फ्रेंचाइज के ऊपर है कि वो प्लेयर्स को कैसे मैनेज करते हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इसमें कोई दखलदांजी नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें: जोश फिलिप का बड़ा बयान, कहा जब आरसीबी ने मुझे नीलामी में चुना था तो मैं हैरान रह गया था

Quick Links

App download animated image Get the free App now