लसिथ मलिंगा को श्रीलंका की टीम का कोच बनाया गया

लसिथ मलिंगा को लम्बा अंतरराष्ट्रीय अनुभव है
लसिथ मलिंगा को लम्बा अंतरराष्ट्रीय अनुभव है

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को 11 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में शुरू होने वाली 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है। पूर्व तेज गेंदबाज ने 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए मेंटर के रूप में काम किया है। उनके आने से निश्चित रूप से श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों को फायदा होगा।

श्रीलंका क्रिकेट ने इस बारे में कहा है कि मलिंगा और नई और कम समय की भूमिका में श्रीलंका के गेंदबाजों का समर्थन करेंगे। वह रणनीतिक योजनाओं के ऑन-फील्ड निष्पादन में मदद करने के लिए सामरिक अंतर्दृष्टि और तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करेंगे। उन्हें श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति द्वारा श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से नियुक्त किया गया है। नियुक्ति 1 से 20 फरवरी 2022 तक प्रभावी है।

श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज खेलेगी
श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज खेलेगी

मलिंगा ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक महान खिलाड़ी के रूप में संन्यास लेने से पहले 30 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 84 टी20 मुकाबले खेले। वह 100 से अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले चार गेंदबाजों में से एक हैं।

इसके अलावा श्रीलंका की टीम को रमेश रत्नायके के रूप में अंतरिम कोच भी मिला है। इस बारे में भी श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी प्रेस रिलीज में जानकारी प्रदान की है। वह टीम के साथ नहीं जा पाएंगे लेकिन शुरूआती टी20 मुकाबले से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज में खेलेगी। श्रीलंका क्रिकेट ने सीरीज के लिए बुधवार को टीम का ऐलान भी किया।

श्रीलंका की टी20 टीम

दसुन शनाका, चरित असालंका, अविष्का फर्नान्डो, पथुम निसंका, दनुश्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस, दिनेश चाँडीमल, चामिका करुणारत्ने, जनित लियानगे, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, वनिंदु हसारंगा, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा, दुश्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नान्डो, माहीश तीक्ष्णा, जेफ्री वेंडर्से, प्रवीण जयविक्रमा, शिरान फर्नान्डो।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma