IPL 2024: "पिछले तीन दिनों से बिस्तर पर था"- दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले रियान पराग का चौंकाने वाला खुलासा  

रियान पराग (Photo Courtesy: PTI)
रियान पराग (Photo Courtesy: PTI)

IPL 2024 के नौवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के खिलाफ 12 रनों से जीत दर्ज की। यह राजस्थान रॉयल्स टीम की मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है। राजस्थान की इस जीत के हीरो रियान पराग (Riyan Parag) रहे, जो इस सीजन काफी अच्छी लय में लग रहे हैं। रियान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए मुश्किल स्थिति में 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेली, जिससे टीम ने एक बड़ा स्कोर बनाया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। हालाँकि, मुकाबले के बाद युवा खिलाड़ी ने बताया कि वह पिछले तीन दिनों से बिस्तर पर था और दर्द की दवा खा रहा था।

रियान पराग ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद, प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा, "भावनाएं अब ठीक हो गई हैं। मेरी माँ यहाँ है, जिसने मेरे तीन-चार साल के संघर्ष को देखा है। मुझे पता है कि मेरे बारे में मेरी क्या राय है। यह इस पर निर्भर नहीं करता कि मैं 0 बनाता हूँ या नहीं। मुझे लगता है कि मेरा घरेलू सीजन जिस तरह का रहा, उसकी भी अहम भूमिका है। घरेलू क्रिकेट में रन बनाने से आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। शीर्ष चार में से किसी को 20 ओवर खेलने होते हैं क्योंकि यह इस तरह का विकेट है, जिसमें किसी नए के लिए काम आसान नहीं है। पहले मैच में संजू भैया ने ऐसा किया और आज मैंने ऐसा किया।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे अपने स्वास्थ्य को लेकर भी खुलासा किया और कहा, "मुझे पिछले तीन दिन से काफी मेहनत करनी पड़ रही है। मैं बिस्तर पर था, बीमार था और आज दर्द निवारक दवाओं आदि के साथ उठा। मैं आज मैनेज कर सका, इसलिए मैं वास्तव में अपने लिए खुश हूं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar