दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने बनाया वनडे में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड, अपनी पूर्व साथी को पीछे छोड़ा

लॉरा वोल्वार्ट ने मैच जिताऊ शतक जड़ा
लॉरा वोल्वार्ट ने मैच जिताऊ शतक जड़ा

किम्बर्ले में 13 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की महिला टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (SA-W vs SL-W) का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने कप्तान लॉरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt) और मरिजाने कैप की बेहतरीन पारियों की बदौलत 7 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की। वोल्वार्ट ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की और वह अब दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं। उन्होंने इस मामले में मिगनन डू प्री को पीछे छोड़ा, जो संन्यास ले चुकी हैं।

लॉरा वोल्वार्ट ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 141 गेंदों में 110 रनों की नाबाद पारी खेली और सिर्फ 94 मैचों में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रनों की उपलब्धि हासिल की। उनके नाम 45.90 की औसत से 3764 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं, मिगनन डू प्री ने 154 मैचों में 32.98 की औसत से 3760 रन बनाये थे। इस दौरान उन्होंने दो शतकीय पारियां भी खेली थीं।

दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर पूर्व खिलाड़ी लिजेल ली हैं। लिजेल ने 100 मैचों में 36.42 की औसत से 3315 रन बनाये हैं। वहीं, चौथे स्थान पर मरिजाने कैप हैं, जिनके नाम 142 मैचों में 33.85 की औसत से 2878 रन दर्ज हैं।

गौरतलब हो कि लॉरा वोल्वार्ट ने 2016 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत वनडे फॉर्मेट के माध्यम से ही की थी और इसके बाद अपनी टीम के लिए सभी फॉर्मेट में प्रमुख खिलाड़ी बनकर उभरीं। वहीं, पिछले साल उन्हें सभी फॉर्मेट का कप्तान भी बना दिया गया था। कप्तान बनने के बावजूद वोल्वार्ट के प्रदर्शन में गिरावट नहीं आई और वह बेहतर ही करती जा रही हैं। इस साल उनकी सबसे बड़ी चुनौती बांग्लादेश में होने वाला महिला टी20 वर्ल्ड कप होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now