Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

24 रनों पर लीवर्ड आइलैंड्स ने पारी समाप्त घोषित की थी, दो दिन के अंदर हार गए मैच

  • लीवर्ड आइलैंड्स ने 24/7 के स्कोर पर मैच के पहले दिन ही पारी घोषित की थी
  • विंडवर्ड आइलैंड्स ने चौथी पारी में सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल की थी
EXPERT COLUMNIST
विशेष
Modified 21 Jun 2020, 18:09 IST
1st Test - Australia v West Indies: Day 1
24 रनों पर लीवर्ड आइलैंड्स ने पारी समाप्त घोषित की थी

2015 में वेस्टइंडीज के क्षेत्रीय चार दिवसीय टूर्नामेंट के एक मैच में विंडवर्ड आइलैंड्स ने लीवर्ड आइलैंड्स को दो दिनों के अंदर ही 8 विकेटों से हरा दिया था। इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि पहले दिन टॉस हारकर जब लीवर्ड आइलैंड्स बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने सिर्फ 24/7 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी थी। यह मैच विंडसर पार्क, डॉमिनिका में खेला गया था।

इसकी वजह पिच में हो रहे बदलाव को बताया जा रहा है। लीवर्ड आइलैंड्स अपने गेंदबाजों को मौका देना चाहती थी कि वो इस परिस्थिति का फायदा उठाएं और उस वजह से इतने कम स्कोर पर ही उन्होंने अपनी पारी घोषित कर दी। ये मैच सिर्फ 128 ओवर ही चला। पहले दिन लीवर्ड आइलैंड्स के 24 के जवाब में विंडवर्ड आइलैंड्स ने 104/5 का स्कोर बना लिया था, लेकिन दूसरे दिन लीवर्ड आइलैंड्स के अल्जारी जोसफ ने 7 विकेट लेकर विंडवर्ड आइलैंड्स को 140 के स्कोर तक ही पहुंचने दिया जिसमें टायरन थियोफिल ने 62 रनों का योगदान दिया था। इस तरह विंडवर्ड आइलैंड्स को 116 रनों की बढ़त मिली थी।

यह भी पढ़ें - जब ऐतिहासिक वनडे मैच में 1 गेंद में 21 रन बने थे

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी लीवर्ड आइलैंड्स की टीम की तरफ से सिर्फ एनक्रूमाह बोनर (64) ही अर्धशतक लगा सके और पूरी टीम 170 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इस तरह विंडवर्ड आइलैंड्स को जीत के लिए सिर्फ 55 रनों का लक्ष्य मिला था। गेंदबाज लियाम सेबैस्टियन ने विंडवर्ड आइलैंड्स की तरफ से दूसरी पारी 5 और अल्स्टन बॉब ने 4 विकेट लिए थे।

विंडवर्ड आइलैंड्स ने आसानी से लक्ष्य को 8 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया था। इस मैच के पहले दिन 12 और दूसरे दिन 15 विकेट गिरे। वेस्टइंडीज के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में ये तीसरा सबसे छोटा मैच था।

स्कोरकार्ड:

लीवर्ड आइलैंड्स: 24/7 एवं 170

विंडवर्ड आइलैंड्स: 140 एवं 56/2

Published 21 Jun 2020, 18:09 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit