इरफ़ान पठान ने छक्कों के तूफ़ान से दिलाई अपनी टीम को जीत, क्रिस गेल ने खेली धीमी पारी 

इरफ़ान पठान और यासिर शाह (PIC: LCT)
इरफ़ान पठान और यासिर शाह (PIC: LCT)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (LCT) 2024 के सातवें मैच में कैंडी सैंप आर्मी ने कोलंबो लायंस को 22 रनों से हराया। पहले खेलते हुए कैंडी सैंप आर्मी की टीम ने 15 ओवर में 141/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोलंबो लायंस की टीम पूरे ओवर खेलकर 119/6 का ही स्कोर बना पाई। कैंडी सैंप आर्मी के कप्तान इरफ़ान पठान 14 गेंदों में 30 रनों की धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैंडी सैंप आर्मी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और चौथे ओवर में आरोन फिंच 12 गेंदों में 14 रनों की पारी खेलकर 22 के स्कोर पर आउट हो गए। उपुल थरंगा और केविन ओ'ब्रायन की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की, जिससे स्कोर 71 तक पहुंचा। थरंगा ने 28 और ओ'ब्रायन ने 27 रनों का योगदान दिया। युसूफ पठान का बल्ला नहीं चला और वह सिर्फ 4 रन बनाकर 87 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। इरफ़ान पठान ने तेजी से रन बनाये और एक चौके व तीन छक्के की मदद से 30 रन बनाये। जोनाथन फू ने 12 और नवीन स्टीवर्ट ने 3 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाये। कोलंबो लायंस की तरफ से मोहम्मद इरफ़ान तीन विकेट लेने में सफल रहे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलंबो लायंस को कप्तान क्रिस गेल और बेन डंक की जोड़ी ने 59 रनों की शुरुआत दिलाई। डंक ने 22 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 46 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। जेसी रायडर सिर्फ 6 रन बनाकर नौवें ओवर में 80 के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं, गेल चिरपरिचित अंदाज में नहीं खेल पाए और उनके बल्ले से 22 गेंदों में 24 रनों की धीमी पारी आई। रॉस टेलर ने 17 गेंदों में 20 रन बनाये लेकिन अन्य बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। इसी वजह से टीम पूरे ओवर खेलकर भी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। कैंडी सैंप आर्मी की तरफ से क्रिस एमपोफू ने तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar