युवराज सिंह की टीम को वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने दिलाई जबरदस्त जीत, चौकों और छक्कों की मदद से खेली धुआंधार पारी

(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)
(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (Legends Cricket Trophy) 2024 के 16वें मैच में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने राजस्थान किंग्स को 7 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की टीम ने 15 ओवर में 150/5 का स्कोर बनाया, जवाब में राजस्थान किंग्स ने 12.1 ओवर में 153/3 का स्कोर बनाया। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के चाडविक वाल्टन (29 गेंद 81) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और वह अंक तालिका के टॉप पर है, जबकि राजस्थान किंग्स इतने ही मैचों में दूसरी हार के साथ तीसरे स्थान पर है।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान किंग्स की शुरुआत खराब रही और कप्तान रॉबिन उथप्पा खाता खोले बिना ही पारी की तीसरी गेंद पर आउट हो गए। दूसरे ओपनर जतिन सक्सेना भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर चलते बने। हैमिल्टन मसाकादज़ा ने 22 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेली लेकिन वह भी 35 के स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से चतुरंगा डी सिल्वा और एंजेलो परेरा की जोड़ी ने स्कोर को 100 तक पहुँचाया। डी सिल्वा ने 20 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया। वहीं, परेरा ने 15 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। आखिरी के ओवरों में पीटर ट्रेगो ने 12 गेंदों में नाबाद 28 और एश्ले नर्स ने 8 गेंदों में नाबाद 19 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 150 तक पहुंचा दिया। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तरफ से इसुरु उडाना ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स को चाडविक वाल्टन ने एल्विरो पीटरसन के साथ मिलकर 81 रनों की तेजतर्रार शुरुआत दिलाई। पीटरसन ने 16 गेंदों में 28 रन बनाये और छठे ओवर में आउट हुए। वाल्टन ने 29 गेंदों में नौ चौकों और छह छक्कों की बदौलत 81 रनों की पारी खेली, जिससे मैच एकतरफा हो गया। कप्तान युवराज सिंह ने 22 रन बनाये और वह 11वें ओवर में 140 के स्कोर पर आउट हुए। असेला गुणारत्ने ने नाबाद 12 और चमारा कपुगेदरा ने नाबाद 8 रन बनाकर 13वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। राजस्थान किंग्स की तरफ से शादाब जकाती ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar