गौतम गंभीर की टीम बुरी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर, केविन पीटरसन की धुआंधार पारी गई बेकार

Photo Credit - Legends League Cricket Twitter
Photo Credit - Legends League Cricket Twitter

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स की टीम लेजेंड्स लीग क्रिकेट के (LLC) फाइनल में नहीं पहुंच पाई और टीम को हरभजन सिंह की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स से हार का सामना करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए इंडिया कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। जवाब में मणिपाल टाइगर्स ने टार्गेट को 18.4 ओवर में ही 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। अब फाइनल में मणिपाल टाइगर्स का सामना अर्बनाइजर्स हैदराबाद के साथ होगा।

मणिपाल टाइगर्स के कप्तान हरभजन सिंह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया कैपिटल्स की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और महज 25 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए। किर्क एडवर्ड्स ने 18 गेंद पर 24 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में केविन पीटरसन ने टीम के लिए तूफानी पारी खेली। उन्होंने 27 गेंद पर 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। इसुरु उदाना भी 13 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मिचेल मैक्लेनेघन और थिसारा परेरा ने 3-3 विकेट लिए।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 24 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए

टार्गेट का पीछा करने उतरी मणिपाल टाइगर्स की शुरुआत अच्छी रही। मोहम्मद कैफ और चैडविक वाल्टन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवर में 48 रनों की साझेदारी की। कैफ 13 रन बनाकर आउट हुए और वाल्टन ने 18 गेंद पर 33 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद निचले क्रम में एंजेलो परेरा ने 27 गेंद पर 35, असेला गुनारत्ने ने 25 गेंद पर नाबाद 39 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 24 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाकर टीम को टार्गेट तक पहुंचा दिया। फाइनल मुकाबला अब 9 दिसंबर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता