यूसुफ पठान की बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद इरफान पठान की टीम को मिली हार, सुरेश रैना की टीम ने प्लेऑफ में बनाई जगह

Photo Credit -  Legends League Cricket Twitter
Photo Credit - Legends League Cricket Twitter

लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 (LLC) के 12वें मैच में सुरेश रैना (Suresh Raina) की अगुवाई वाली अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने इरफान पठान (Irfan Pathan) की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भीलवाड़ा किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जवाब में अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने इस टार्गेट को 17.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 3 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। सोलोमन मीरे सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लेंडल सिमंस और तिलकरत्ने दिलशान ने दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। सिमंस ने 22 गेंद पर 21 रन बनाए और दिलशान ने 37 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में यूसुफ पठान ने 25 गेंद पर 1 चौका और 3 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली। इरफान पठान भी 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

रिक्की क्लार्क ने खेली बेहतरीन पारी

टार्गट का पीछा करने उतरी अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने भी 44 रन तक दो विकेट गंवा दिए थे। ड्वेन स्मिथ ने 15 गेंद पर 25 और मार्टिन गप्टिल ने 11 गेंद पर 18 रन बनाए थे। हालांकि इसके बाद रिक्की क्लार्क ने जबरदस्त बल्लेबाजी करके मैच को एकतरफा कर दिया। उन्होंने सिर्फ 44 गेंद पर 2 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 73 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। गुरकीरत सिंह ने भी 19 रन बनाए और कप्तान सुरेश रैना 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

आपको बता दें कि इससे पहले 29 नवंबर को भीलवाड़ा किंग्स और साउदर्न सुपर स्टार्स के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। इसके बाद 30 नवंबर को भी गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच मैच बारिश की वजह से ही हीं हो पाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता