Create

इरफान पठान की धुआंधार पारी के बावजूद इंडिया टूर्नामेंट से बाहर, ब्रेट ली का चौंकाने वाला आखिरी ओवर

इरफान पठान की धुआंधार पारी गई बेकार और इंडिया महाराजास की टीम हुई बाहर
इरफान पठान की धुआंधार पारी गई बेकार और इंडिया महाराजास की टीम हुई बाहर

Legends League Cricket के छठे मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने इंडिया महाराजास को 5 रनों से हराया। इसी के साथ इंडिया महाराजास फाइनल में पहुंचने में नाकाम हुए। वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228-5 का स्कोर खड़ा किया औैर इसके जवाब में इंडिया महाराजास की टीम 223-7 का स्कोर ही बना पाई।

इंडिया महाराजास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और उन्होंने दूसरे ही ओवर में केविन पीटरसन (5 गेंदों में 11 रन, एक चौका और एक छक्का) को आउट भी किया। हालांकि यहां से हर्षस गिब्स ने पहले फिल मस्टर्ड (33 गेंदों में 57 रन, 5 चौके और 4 छक्के) के साथ 98 और फिर केविन ओ'ब्रायन (14 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से 34 रन) के साथ 71 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचाया। गिब्स जरूर अपने शतक से चूक गए, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने 46 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए।

अंत में वर्ल्ड जायंट्स ने एल्बी मोर्कल (9 गेंदों में 16* रन, एक चौका और एक छक्का) और जोंटी रोड्स (13 गेंदों में 20 रन, दो चौके और एक छक्का) की तेज पारियों के दम पर 20 ओवरों में 228-5 का स्कोर खड़ा किया। इंडिया महाराजास के लिए मुनाफ पटेल ने सबसे ज्यादा 2, इरफान पठान, रजत भाटिया और इरफान पठान ने एक-एक विकेट लिया।

229 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास की शुरुआत काफी खराब रही। वसीम जाफर (4) और एस बद्रीनाथ (2) के विकेट टीम ने काफी जल्दी गंवा दिए। यहां से नमन ओझा और यूसुफ पठान ने पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाना शुरू किया। दोनों ने 103 रनों की साझेदारी की। पहले यूसुफ पठान (22 गेंदों में 45 रन, 2 चौके और 5 छक्के) अपने अर्धशतक से चूके और फिर नमन ओझा (51 गेंदों में 95 रन, 8 चौके और 7 छक्के) भी अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। इंडिया की टीम एक समय काफी मुश्किल नजर आ रही थी।

अंत में इरफान पठान (21 गेंदों में 56 रन, 3 चौके और 6 छक्के) ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाते हुए इंडिया महाराजास को जीत के करीब पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में इंडिया को जीतने के लिए 8 रनों की दरकार थी, लेकिन ब्रेट ली ने सिर्फ दो रन दिए और इरफान पठान को आउट किया। इसी वजह से इंडिया महाराजास फाइनल से बाहर हो गए। वर्ल्ड जायंट्स के लिए रयान साइडबॉटम और मोर्ने मोर्कल ने 2-2 विकेट लिए, ब्रेट ली और एल्बी मोर्कल को एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment