यूसुफ पठान के तूफानी अर्धशतक और इरफान पठान के ऑल-राउंड प्रदर्शन की बदौलत इंडिया की जबरदस्त जीत 

यूसुफ पठान ने इंडिया महाराजास को दिलाई जबरदस्त जीत
यूसुफ पठान ने इंडिया महाराजास को दिलाई जबरदस्त जीत

Legends League Cricket के पहले मुकाबले में इंडिया महाराजास ने एशिया लायंस को 6 विकेट से हराते हुए जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस ने 20 ओवरों में 175-7 का स्कोर खड़ा किया, जिसे इंडिया महाराजास ने यूसुफ पठान की तूफानी पारी की बदौलत 4 विकेट खोकर आखिरी ओवर में हासिल कर लिया।

इंडिया महाराजास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंडिया की तरफ से वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेले, लेकिन टीम को उनकी कमी नहीं खली।

एशिया लायंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उन्होंने पहले ओवर में ही तिलकरत्ने दिलशान (5 रन) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद पावरप्ले के आखिरी ओवर में कामरन अकमल (25 रन) भी आउट हो गए थे। मोहम्मद हफीज (16) और मोहम्मद यूसुफ (1) जरूर जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन उपुल थरंगा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम की पारी को संभाला। वो 17वें में 133 के स्कोर पर 46 गेंदों में 66 रन (7 चौके और 2 छक्के) बनाकर आउट हुए।

अंत में कप्तान मिस्बाह उल हक ने 30 गेंदों में एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 44 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को 170 तक लेकर गए। इसी वजह से एशिया लायंस ने 175-7 का स्कोर खड़ा किया। इंडिया महाराजास के लिए मनप्रीत गोनी ने सबसे ज्यादा 3, इरफान पठान ने 2, मुनाफ पटेल और स्टुअर्ट बिन्नी को एक-एक विकेट मिला।

176 रनों का पीछा करते हुए इंडिया महाराजास की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का स्कोर सातवें ओवर में 34-3 हो गया था। नमन ओझा, स्टुअर्ट बिन्नी और एस बद्रीनाथ कुछ खास नहीं कर पाए। हालांकि यूसुफ पठान ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए मैच का रुख इंडिया की तरफ किया। उन्होंने मोहम्मद कैफ के साथ मिलकर 117 रनों की साझेदारी की और 17वें ओवर में 151 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 40 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रनों की धुआंधार पारी खेली।

मोहम्मद कैफ (37 गेंदों में 42* रन, 5 चौके) ने एक छोर संभाले रखा और अंत में इरफान पठान के साथ मिलकर (10 गेंदों में 21* रन, 2 चौके और एक छक्का) अपनी टीम को 5 गेंद श्रेष रहते हुए 6 विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई। एशिया लायंस के लिए शोएब अख्तर और उमर गुल ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender