Create
Notifications

क्रिस गेल की एक आदत जो उनके साथी खिलाड़ी को बिलकुल पसंद नहीं

क्रिस गेल की एक बात लेंडल सिमंस को बिलकुल अच्‍छी नहीं लगती
क्रिस गेल की एक बात लेंडल सिमंस को बिलकुल अच्‍छी नहीं लगती
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने अपने साथी डैरेन गंगा (Darren Ganga) से स्‍पोर्ट्सकीड़ा यूट्यूब चैनल पर कई बातें की। सिमंस ने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) के साथ काफी क्रिकेट खेली है।

सिमंस को जहां क्रिस गेल के आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी करने का तरीका पसंद है, वहीं उन्‍हें इस बात से नफरत है कि अनुभवी ओपनर रन दौड़ना पसंद नहीं करते।

डैरन गांगुली ने बातचीत के दौरान पूछा, 'एक बात जो आपको क्रिस गेल की पसंद हो और एक बात जिससे नफरत हो।' सिमंस ने जवाब दिया, 'मुझे पसंद है कि वो विस्‍फोटक बल्‍लेबाज है। चिढ़ इस बात से है कि उन्‍हें रन दौड़ना पसंद नहीं है।'

youtube-cover

सिमंस आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए वेस्‍टइंडीज टीम का हिस्‍सा हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने दो बार टी20 विश्‍व कप खिताब जीता है और उनका इरादा अब तीसरा खिताब जीतने का है।

यह पूछने पर कि वेस्‍टइंडीज की टीम आगामी टी20 विश्‍व कप में कहां तक पहुंचेगी तो सिमंस ने कहा, 'टूर्नामेंट जीतना।' वेस्‍टइंडीज को टी20 विश्‍व कप में ग्रुप 1 में इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ रख गया है। गत चैंपियन 23 अक्‍टूबर को अपने अभियान की शुरूआत इंग्‍लैंड के खिलाफ करेगी।

भारत के खिलाफ वो जीत बहुत उत्‍साहभरी थी: सिमंस

लेंडल सिमंस ने 2016 वर्ल्‍ड टी20 में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में प्रमुख भूमिका निभाई थी। सिमंस ने अपने भाग्‍य का पूरा फायदा उठाया था। दो बार वो नो बॉल पर आउट हुए थे, फिर उसके बाद उन्‍होंने 51 गेंदों में 82 रन बनाए थे। यह पूछने पर कि सेमीफाइनल को एक शब्‍द में कैसे बयां करेंगे तो सिमंस ने जवाब में कहा- उत्‍साहित।

सिमंस से डैरेन गंगा ने पूछा कि वेस्‍टइंडीज का बेहतर टी20 खिलाड़ी कौन है तो उन्‍होंने किरोन पोलार्ड व क्रिस गेल से बेहतर ड्वेन ब्रावो को बताया।

डैरेन गंगा ने फिर लेंडल सिमंस से पूछा कि विराट कोहली और केन विलियमसन में से बेहतर बल्‍लेबाज कौन है। सिमंस ने पहले समय लिया और फिर दोनों को चुना। जब गंगा ने एक का चयन करने पर जोर दिया तो उन्‍होंने विराट कोहली का नाम लिया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...