Create
Notifications

6 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में अपनी टीम को छक्का मारकर जीत दिलाई 

शाहरुख खान ने केकेआर के खिलाफ छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई
शाहरुख खान ने केकेआर के खिलाफ छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) का 14वां सीजन इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है, जहां अब तक कई रोमांचक मुकबले इस सीजन देखने को मिल चुके हैं। इसी रोमांच के के साथ दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो रहा है। एक के बाद एक जिस तरह से दूसरे चरण में दिलचस्प मुकाबलें खेले जा रहे हैं, उससे अभी तक आईपीएल पूरी तरह अपनी उम्मीदों पर खरा उतरा है। इस लीग का दूसरा चरण यूएई में जारी है और धीरे-धीरे लीग चरण समापन की तरफ बढ़ रहा है। अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दो टीमें ही प्लेऑफ में जगह बना पाई हैं।

इस लीग में बल्लेबाज जमकर रन बना रहे हैं, जिसमें चौके और छक्के भी शामिल हैं। इसी बीच बल्लेबाज छक्के के साथ अपनी टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाने का कमाल भी दिखा रहे हैं। इस सीजन कई बल्लेबाज ऐसे रहे, जिन्होंने अपनी टीम को छक्का लगाकर जीत दिलाई। छक्का लगाकर जीत दिलाना आसान काम नहीं रहता और कई बार बल्लेबाज इस कोशिश में आउट भी हो जाता है। हालांकि मौजूदा सीजन में 6 बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने यह कारनामा किया और इस आर्टिकल में हम उन्हीं का जिक्र करने जा रहे हैं।

6 बल्लेबाज जिन्होंने IPL 2021 में अपनी टीम को छक्का मारकर जीत दिलाई

#1 क्रिस मॉरिस

मॉरिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी
मॉरिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी

इस सीजन में सबसे पहले छक्का लगातार जीत दिलाने का काम क्रिस मॉरिस ने किया था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी मॉरिस ने इस सीजन की शुरुआत में ही शानदार बल्लेबाजी से जीत दिलायी थी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए इस सीजन के 7वें मैच में मैच का आखिरी ओवर करने आये टॉम करन की गेंदबाजी में छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

#2 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने दूसरे चरण में अच्छी बल्लेबाजी की है
श्रेयस अय्यर ने दूसरे चरण में अच्छी बल्लेबाजी की है

दिल्ली कैपिटल्स टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को भले ही चोट के बाद कप्तानी नहीं मिली। लेकिन वो टीम के लिए बल्लेबाज के तौर पर योगदान दे रहे हैं। श्रेयस अय्यर ने इस सीजन के दूसरे चरण में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 33वें मैच में अपनी टीम को छक्के के साथ जीत दिलाकर नाबाद लौटे थे। अय्यर ने पारी के 18वें ओवर की पांचवी गेंद में जेसन होल्डर के खिलाफ छक्का लगाकर मैच खत्म किया था।

#3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या वैसे तो इस लीग में अभी तक कुछ खास नहीं कर सके लेकिन इन्होंने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाई। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के लिए विनिंग शॉट के रूप में हार्दिक ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया।

#4 एमएस धोनी

एमएस धोनी
एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में जबरदस्त वापसी के साथ ही प्लेऑफ में जगह बना ली है। चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर बनी हुई है जिन्होंने आईपीएल 2021 के 44वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को मात दी। इस मैच में ओपनर्स की अच्छी शुरुआत के बाद अंत में एमएस धोनी ने अपने पुराने अंदाज में छक्के के साथ मैच को खत्म किया। सिद्धार्थ कौल की गेंद पर धोनी ने बड़ा शॉट खेला और अपने समर्थकों को जश्न मनाने का मौका दिया।

#5 शाहरुख खान

शाहरुख खान
शाहरुख खान

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुँचने की उम्मीदों को जिन्दा रखा है। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की लेकिन अंतिम ओवरों में इस मैच में शाहरुख खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। शाहरुख खान ने केकेआर के खिलाफ इस सीजन के 45वें मैच में पारी का अंतिम ओवर डालने आये वेंकटेश अय्यर के खिलाफ ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख़ ने बड़ा हिट लगाया और गेंद बाउंड्री के पास राहुल त्रिपाठी के हाथों से छिटक गयी और छक्के के साथ पंजाब को जीत मिली।

#6 रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज एक लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में दिल्ली के सामने 130 रन का टारगेट था लेकिन मुंबई के गेंदबाजों निरंतर विकेट लेने में सफलता हासिल की तथा मैच को आखिरी तक लेकर गए। हालांकि पारी का आखिरी ओवर डालने आये क्रुणाल के ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...