Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऐसे क्रिकेटर्स जिनकी गिरफ़्तारी से क्रिकेट जगत हुआ शर्मसार

  • ये सभी खिलाड़ी अपने देशों के नामी चेहरे रहे हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:35 IST

Enter caption

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी हरकत से इस खेल को बदनाम किया है। कई खिलाड़ी क्रिकेट से जुड़े अपराध में शामिल रहे हैं तो कई क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी में अपराध किया है। कई खिलाड़ी का नाम मैच फ़िक्सिंग में उछला है तो कई लोग मारपीट और रेप के आरोप में गिरफ़्तार किए गए हैं।

कई क्रिकेटर ने अपना गुनाह ख़ुद कबूल लिए है तो कई ऐसे हैं जिन्हें अदलात ने दोषी करार दिया है और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो सबूतों की कमी की वजह से बरी कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कई युवाओं के आदर्श होते हैं, लेकिन जब वो किसी अपराध में शामिल पाए जाते हैं तो फ़ैंस को इन बातों से काफ़ी निराशा होती है। 

हम यहां ऐसे क्रिकेटर्स को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिन्हें अपनी ज़िदगी में गिरफ़्तारी का सामना करना पड़ा है। हांलाकि ये लिस्ट काफ़ी लंबी है, लेकिन हम यहां कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों का ही ज़िक्र कर रहे हैं। 


# बेन स्टोक्स

Enter caption

इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को साल 2017 में पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने ब्रिस्टल शहर के नाइट क्लब में एक शख़्स के साथ मारपीट की थी। ये घटना एशेज़ के लिए इंग्लैंड टीम के ऐलान से ठीक एक दिन पहले हुई थी। इसका ख़ामियाज़ा बेन स्टोक्स को भुगतना पड़ा और वो 2017-18 एशेज़ सीरीज़ के लिए इंग्लिश टीम में नहीं चुने गए। 


# अमित मिश्रा

Enter caption

अक्टूबर 2015 के दौरान टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज़ अमित मिश्रा को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। उन पर होटल के कमरे में एक महिला मित्र से मारपीट करने का आरोप लगा था। पुलिस ने मिश्रा से लगभग 3 घंटे तक पूछताछ की और फ़िर ज़मानत पर रिहा कर दिया। जिस वक़्त ये घटना हुई तब भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच वनडे सीरीज़ चल रही थी और वो टीम इंडिया का हिस्सा थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 7 NEXT
Published 11 Apr 2019, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...