Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी

ANALYST
फ़ीचर
4.65K   //    01 Jan 2019, 12:09 IST

virat kohli

साल 2018 क्रिकेट के लिहाज से बहुत शानदार रहा है। 2018 में भारत सहित कई देशों के बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑल राउंडर खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। कुछ खिलाड़ियों ने काफी रन बनाए, इनमें भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बड़े नाम प्रमुखता से आगे आए। इस साल खिलाड़ियों और टीमों के साथ काफी हद तक उतार चढ़ाव वाली घटनाएं भी देखने को मिली है। क्रिकेट के खेल में लोगों को हमेशा इस बात का भ्रम रहता है कि अच्छी बल्लेबाजी करने वाली टीम हमेशा विजय होती है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है बल्कि कई टीमें अपने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी के दम पर भी मैच का रुख मोड़ देती हैं। वनडे मैचों में कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इस लेख में उन खिलाड़ियों का जिक्र है जिन्होंने साल 2018 में खेले वनडे मैचों में सबसे ज्यादा भारत की ओर से कैच पकड़े है।

आइए भारत की ओर से वन डे अंतरराष्ट्रीय 2018 के मैचों में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 4 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं:

#1 रोहित शर्मा, 11 कैच

30 अप्रैल 1987 को जन्मे रोहित गुरुनाथ शर्मा ने इस साल खेले 19 मैचों में शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए 11 कैच पकड़े है। रोहित के नाम इस साल एक ही मैच में 3 कैच पकड़ने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। 2018 में खेलें वनडे मैचों में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर हैं और भारत की ओर से सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों में पहले स्थान पर है।

#2 शिखर धवन, 10 कैच

गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने इस साल वनडे में 19 मैच खेले है। इस दौरान इन्होंने क्षेत्ररक्षण करते हुए 10 कैच पकड़े हैं। वहीं इस साल धवन का एक ही मैच में 4 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

#3 विराट कोहली, 9 कैच

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस साल कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है। कोहली ने 2018 के अंत तक मात्र 14 मैच खेले है। इस दौरान इन्होंने क्षेत्ररक्षण करते हुए 9 कैच पकड़े हैं। वहीं कोहली ने इस साल एक ही मैच में 2 कैच भी पकड़े है।

#4 हार्दिक पांड्या, 7 कैच

Advertisement

ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक ऑलराउंडर के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या ने इस साल वनडे में 10 मैच खेलकर क्षेत्ररक्षण करते हुए 7 कैच पकड़े है।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...