भारत के खिलाफ वनडे के लिए बांग्लादेश को मिला नया कप्तान

West Indies v Bangladesh - ICC Men
बीसीबी ने लिटन दास पर भरोसा जताया है

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है। कप्तान तमीम इकबाल के बाहर होने पर लिटन दास (Liton Das) को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। पहले वनडे में तमीम की जगह लिटन दास कप्तान होंगे। तमीम इकबाल ग्रोइन इंजरी के कारण मुकाबले से बाहर हुए हैं।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन्स हेड यूनुस जलाल ने कहा कि लिटन दास टीम में सबसे अनुभवी नामों में से एक हैं और कप्तानी के गुण भी उनमें मौजूद है। उनका क्रिकेटिंग माइंड शार्प है और वह गेम को अच्छी तरह पढ़ते हैं।

इससे पहले भी लिटन दास टीम की कप्तानी कर चुके हैं। पिछले साल न्यूजीलैंड में एक टी20 मुकाबले के दौरान वह कप्तान थे। उस समय महमुदुल्लाह चोट के कारण बाहर हो गए थे। तब लिटन को जिम्मेदारी मिली थी।

भारत के खिलाफ तमीम के बाहर होने पर शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया जाना था। उनको कप्तानी ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने रुचि नहीं दिखाते हुए इसके लिए मना कर दिया। देखना होगा कि लिटन दास भारत के खिलाफ कैसी कप्तानी का प्रदर्शन करते हैं।

भारतीय टीम बांग्लादेश पहुंच गई है और पहला मुकाबला 4 दिसम्बर को ढाका में खेला जाएगा। टीम इंडिया में अब सीनियर खिलाड़ी वापस आ गए हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी टीम में लौटे हैं। हाल ही में शिखर धवन की कप्तानी में टीम न्यूजीलैंड में खेलकर आई है। टीम इंडिया को वहां हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश के खिलाफ टीम का प्रदर्शन देखने लायक होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now