Create

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे से बाहर

इस खिलाड़ी ने टीम के लिए रन भी बनाए थे
इस खिलाड़ी ने टीम के लिए रन भी बनाए थे
reaction-emoji
Naveen Sharma

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ओपनर बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। वह अगले दो वनडे मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे। पहले एकदिवसीय मैच के दौरान उनको चोट लगी। इस मैच में बांग्लादेश को पराजय का सामना करना पड़ा।

क्रिकबज के अनुसार बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि लिटन दास इस जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं।

मेहमान टीम के लिए एक काफी बड़ा झटका कहा जा सकता है। लिटन दास की अनुपस्थिति के कारण बांग्लादेश की बल्लेबाजी की ताकत प्रभावित होगी क्योंकि वह हाल के दिनों में लगातार रन बना रहे थे। पहले वनडे में बैटिंग के दौरान वह रिटायर्ड हर्ट हुए थे लेकिन अर्धशतक बनाने में सफल रहे थे। बाद में उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

लिटन को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसे मेजबान टीम ने 5 विकेट से जीत लिया था। 81 रन बनाने वाले लिटन को सिंगल लेते समय चोट लग गई और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। इससे बांग्लादेश के रन रेट पर भी असर पड़ा।

तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम की उपलब्धता को लेकर भी चिंता है, जो गेम के दौरान पिंडली की चोट के कारण तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में ओवरों का अपना पूरा कोटा पूरा करने में विफल रहे।

जिम्बाब्वे की टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में प्रभावशाली क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को हर विभाग में पीछे छोड़ दिया। 303 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी मेहमान गेंदबाज इसे डिफेंड करने में नाकाम रहे। जिम्बाब्वे के लिए इनोसेंट कैया और सिकंदर रजा ने शतकीय पारियां खेली और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...