लिटन दास ने बताया कि टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन ने उनसे क्या ऐसा बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया था

लिटन दास बांग्लादेश के जबरदस्त क्रिकेटर हैं
लिटन दास बांग्लादेश के जबरदस्त क्रिकेटर हैं

बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) ने भारत के साथ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) के साथ हुई बातचीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अश्विन ने एक चौंकाने वाला खुलासा उनके बारे में किया। लिटन दास के मुताबिक अश्विन ने उन्हें बताया कि उन्हें लगता था कि मैं वर्तमान के फैब-4 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो सकता हूं।

लिटन दास की अगर बात करें तो वो बांग्लादेश के एक जबरदस्त क्रिकेटर हैं। वो अपनी ताबड़तोड़ पारियों के लिए जाने जाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ भी कुछ ऐसी ही जबरदस्त पारी खेली थी। हालांकि लिटन दास के मुताबिक बांग्लादेश की परिस्थितियां अलग हैं और इसी वजह से यहां पर टॉप पर आना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को टॉप टीमों के खिलाफ लगातार खेलने का मौका ही नहीं मिलता है और उन्हें इस बात का भी दुख है कि अभी तक वो एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेले हैं।

टॉप टीमों के खिलाफ खेलकर ही आप आगे बढ़ते हैं - लिटन दास

स्पोर्टस्टार के साथ बातचीत में लिटन दास ने रविचंद्रन अश्विन के साथ हुई अपनी मुलाकात का जिक्र किया और बताया कि अश्विन ने उनसे क्या कहा था? उन्होंने कहा,

मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्विमिंग पूल में मेरी अश्विन भाई से बातचीत हुई थी। उन्होंने बताया कि जब 2015 में पहली बार मुझे देखा था तो उन्हें लगा था कि मैं इन फैब-4 बल्लेबाजों का हिस्सा बन सकता हूं। लेकिन मैंने उनसे कहा कि उस वक्त चीजें काफी अलग थीं। मैं काफी युवा था और हाईएस्ट लेवल पर आप जितना क्रिकेट खेलते हैं उतना ही आगे बढ़ते हैं। इसके अलावा हम विदेशी टूर काफी कम करते हैं। इंडिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया में जाकर हमें काफी कम ही खेलने का मौका मिलता है। अगर आप टॉप-5 टीमों के खिलाफ लगातार नहीं खेलेंगे तो फिर एक क्रिकेटर के तौर पर आगे नहीं बढ़ पाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now