न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी चाहता है केकेआर में वापसी

लोकी फर्ग्युसन ने एक बार फिर केकेआर का हिस्सा बनने की इच्छा जताई
लोकी फर्ग्युसन ने एक बार फिर केकेआर का हिस्सा बनने की इच्छा जताई

आईपीएल (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज किया है उनमें से एक नाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) का भी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने लोकी फर्ग्युसन को 1.6 करोड़ में आईपीएल 2019 के ऑक्शन में खरीदा था और फ्रेंचाइजी के लिए तीन सीजन खेले। फर्ग्युसन को इन तीन सालों में नियमित तौर पर कम ही मौके मिले लेकिन उन्होंने जितने भी खेले, उनमें अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशानी में डाला। इस गेंदबाज ने केकेआर के लिए 18 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं।

केकेआर ने भले ही फर्ग्युसन को रिटेन नहीं किया है लेकिन इस गेंदबाज ने एक बार फिर से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने की इच्छा जताई है। साथ उनका मानना है कि इस केकेआर की तरफ से बतौर खिलाड़ी विकसित होने में उन्हें काफी मदद मिली है।

फर्ग्युसन ने अमेज़न प्राइम वीडियो के द्वारा आयोजित बातचीत में टेलीग्राफ को बताया,

केकेआर में तीन साल मेरे लिए एक खिलाड़ी के रूप में सीखने का अनुभव निश्चित रूप से शानदार रहा और मैंने उस तरह के दबाव से निपटना सीखा, जिसे मैं एक विदेशी प्रो के रूप में संभालने के लिए अभ्यस्त नहीं था। इसलिए मैंने एक खिलाड़ी के रूप में काफी विकास किया और मुझे लगा कि आईपीएल ने मुझे ऐसा करने में मदद की है। केकेआर परिवार में शामिल होना उसी का एक बड़ा हिस्सा था।

केकेआर में वापस जाना पसंद करूंगा - लोकी फर्ग्युसन

लोकी फर्ग्युसन ने कहा कि उन्हें ख़ुशी होगी अगर केकेआर फ्रेंचाइजी उनके लिए बोली लगाएगी लेकिन नई फ्रेंचाइजी के आने से मुश्किल भी होने वाली है। उन्होंने कहा,

अगली नीलामी में जा रहे हैं... बेशक, मैं केकेआर में वापस जाना पसंद करूंगा। मुझे उनके साथ-साथ लोगों के समूह, कोचों के लिए खेलना पसंद है ... (मुख्य कोच) ब्रेंडन मैकुलम असाधारण थे ... और जिस तरह से फ्रेंचाइजी चलती है, वह भी असाधारण है।
मुझे वास्तव में खुशी होगी अगर केकेआर मेरे लिए बोली लगाती है। लेकिन साथ ही, हम सभी जानते हैं कि नीलामी कैसे काम करती है। बेशक, दो नई टीमें इसमें थोड़ा सा ट्विस्ट जोड़ती हैं, इसलिए यह एक कठिन शाम होने वाली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now