मैंने कभी इससे पहले...न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को किया याद

India Cricket WCup
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने 2019 में भारत के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले को याद किया है। उन्होंने कहा कि इस मैच से पहले उन्होंने कभी भी दो दिनों तक कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला था। फर्ग्युसन के मुताबिक मैनचेस्टर में खेला गया वो मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के लिए काफी अहम था।

ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया था। इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था। खेल के पहले दिन जब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में 211/5 था, तभी बारिश आ गई और मैच आगे नहीं खेला जा सका था। इसी वजह से यह मैच रिज़र्व डे में खेला गया था। न्यूजीलैंड ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाये थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। मैट हेनरी (3/37) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था।

लोकी फर्ग्युसन ने इंडिया-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल को लेकर दी प्रतिक्रिया

अब एक बार फिर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले लोकी फर्ग्युसन ने 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले को याद किया है। उन्होंने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

चार साल पहले दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ था। मैंने कभी भी दो दिनों तक कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला था। इसलिए वो मैच हमारे लिए काफी जबरदस्त था और हमें उस वक्त काफी खुशी हुई थी। हालांकि अब चार साल हो गए हैं। इस बीच के दौरान हमने काफी सारा क्रिकेट खेला है और मुझे पूरा यकीन है कि दोनों ही टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जब हमने टूर्नामेंट का आगाज किया था तो निश्चित तौर पर इसी सोच के साथ आए थे कि ये टूर्नामेंट जीतना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now