LPL 2020 - जाफना स्टैलिंस और दाम्बुला वाइकिंग ने जीते अपने-अपने मुकाबले

Photo Credit - Sri Lanka Cricket
Photo Credit - Sri Lanka Cricket

लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में गुरुवार को भी 2 मुकाबले खेले गए और एक बार फिर जाफना स्टैलिंस और दाम्बुला वाइकिंग की टीमों ने जीत हासिल की। इस सीजन के 9वें मुकाबले में जाफना ने गाले ग्लैडिएटर्स को 5 विकेट से हराया तो वहीं 10वें मुकाबले में दाम्बुला ने कैंडी टस्कर्स को 5 विकेट से ही मात दी।

पहले मुकाबले में गाले ग्लैडिएटर्स ने बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका ने 44 गेंद पर 7 चौके की मदद से 56 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा अहसान अली ने 29 और आजम खान ने 25 रन बनाए। निचले क्रम में चैडविक वाल्टन ने 14 गेंद पर धुआंधार 31 रन बनाए।

जवाब में जाफना स्टैलिंस ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अविष्का फर्नांडो ने 59 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली। वहीं मिनोद भानुका ने 26 गेंद पर 40 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने टी20 सीरीज के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी में बदलाव की मांग की

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो कैंडी टस्कर्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। कप्तान कुसल परेरा ने 34 गेंद पर 41 और कुसल मेंडिस ने 45 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। हालांकि बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

दाम्बुला वाइकिंग ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एंजेलो परेरा ने 49 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेल अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। कप्तान दसुन शनाका ने भी 23 गेंद पर 33 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। कैंडी की तरफ से मुनाफ पटेल ने 3 ओवरों में 20 रन देकर 1 विकेट लिया।

प्वॉइंट्स टेबल में जाफना स्टैलिंस और दाम्बुला वाइकिंग पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद

जाफना स्टैलिंस की ये 4 मैचों में लगातार चौथी जीत है और वो प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर हैं। वहीं दूसरी तरफ दाम्बुला वाइकिंगकी 4 मैचों में ये तीसरी जीत है और वो दूसरे पायदान पर हैं।

ये भी पढ़ें: सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमें टी नटराजन जैसे गेंदबाजों की जरुरत है - शार्दुल ठाकुर

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता