लंका प्रीमियर लीग की तारीखों का ऐलान, 5 नई टीमों का फिर होगा गठन

LPL की फ्रेंचाइजी के नामों की भी घोषणा अभी नहीं की गई है
LPL की फ्रेंचाइजी के नामों की भी घोषणा अभी नहीं की गई है

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने सुनिश्चित किया है कि पिछले साल स्थगित हुआ लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) का तीसरा सीजन फिर से शुरू होगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह टी20 लीग इस साल के अंत में 6 दिसंबर से शुरू करने का फैसला लिया है। यह टूर्नामेंट 18 दिन तक चलेगा और फाइनल मुकाबला 23 दिसंबर को खेला जाएगा। एलपीएल टूर्नामेंट के सयोंजक ने टी20 लीग की शुरूआती तारीख का ऐलान किया है, जबकि पिछले वर्ष की तरह ही फाइनल की तारीख की भी घोषणा कर दी गई है।

इस टूर्नामेंट में फिर से पांच टीमें होंगी, जिनमें कोलंबो, जाफना, कैंडी, गाले और दांबुला शहरों के लिए फ्रेंचाइजी नामित होंगी। एलपीएल तीन स्थानों पर खेला जाएगा - सोरियावेवा (हंबनटोटा) से शुरू होकर बाद में पल्लेकेले और अंत में खेतारामा (कोलंबो) में खेले जाने वाले मैचों के साथ अंत होगा। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट और आईपीजी समूह, जो आधिकारिक आयोजक हैं उन्होंने मैचों की घोषणा कर दी है, लेकिन इस सीजन में पांच फ्रेंचाइजी का मालिक कौन होगा, इस बारे में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। फ्रेंचाइजी के नामों की भी घोषणा नहीं की गई है।

यह प्रारूप भी दूसरे संस्करण के समान आयोजित होगा। प्रत्येक टीम राउंड-रॉबिन चरण में दो बार एक-दूसरे से खेलेगी, पांच टीमों में से चार टीमें क्वालीफ़ायर में जायेंगी, जो आईपीएल के तर्ज पर फैसला लिया गया। फाइनल के लिए सीधा क्वालीफायर होगा जो पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा, और अंक तालिका में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर खेलेंगी। एक दूसरा एलिमिनेटर फिर दूसरे फाइनलिस्ट का निर्धारण करेगा।

आपको बता दें कि श्रीलंका में आर्थिक हालात बिगड़ने के चलते पिछले साल होने वाली इस टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले इस टूर्नामेंट के दो सीजन सम्पूर्ण रूप से खेले जा चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now