Create

गौतम गंभीर IPL में करेंगे वापसी, लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने अहम रोल में किया शामिल 

गौतम गंभीर को एक बार फिर से आईपीएल में वापसी को तैयार हैं
गौतम गंभीर को एक बार फिर से आईपीएल में वापसी को तैयार हैं

भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज और दो बार के आईपीएल विनर कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आईपीएल में वापसी को तैयार हैं और अगले सीजन टूर्नामेंट में नजर आएंगे। हालांकि इस बार गंभीर बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि कोचिंग स्टाफ में नजर आएंगे। गंभीर को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मेंटर की भूमिका में अपने साथ शामिल किया है। बीसीसीआई ने जिन दो नयी टीमों को शामिल किया है, उनमें से एक लखनऊ की टीम है।

गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान आईपीएल में जबरदस्त सफलता हासिल की और अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को एक मजबूत टीम के रूप में स्थापित किया। केकेआर ने गंभीर की अगुवाई में 2012 और 2014 में आईपीएल का ख़िताब जीता था। गंभीर इसके बाद 2018 में अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली का हिस्सा बने लेकिन वहां उन्हें खास सफलता नहीं मिली। हालांकि एक बार फिर उनकी वापसी उनके समर्थकों के लिए काफी अच्छी खबर है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने गंभीर का RPSG के परिवार में स्वागत किया। उन्होंने कहा,

गौतम का एक त्रुटिहीन करियर रिकॉर्ड है। मैं उनके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय स्तर और आईपीएल में एक जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं और आईपीएल में उनकी शानदार कप्तानी को हम सभी ने देखा है। ऐसे में नई फ्रेंचाइजी के लिए गौतम गंभीर का अनुभव काफी कारगर साबित हो सकता है।

लखनऊ ने कोच के रूप में एंडी फ्लावर को किया शामिल

लखनऊ की टीम ने अपने कोच के रूप में एंडी फ्लावर के नाम की पुष्टि की है। फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को बीसीसीआई की अनुमति के बाद आधिकारिक तौर पर फ्लावर को कोच बनाये जाने की घोषणा की। फ्लावर इससे पहले पंजाब किंग्स के कोचिंग स्टाफ में थे।

लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने कहा,

एक खिलाड़ी और कोच के रूप में एंडी ने क्रिकेट के इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है। हम उनके पेशेवराना अंदाज का सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हमारे विजन के साथ काम करेंगे और हमारी टीम के लिए वैल्यू एड करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment