IPL 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को मिला नया उपकप्तान, खास तस्वीर के साथ हुई बड़ी घोषणा

Neeraj
IPL 2024 के लिए निकोलस पूरन बने LSG के उपकप्तान (PC: Twitter)
IPL 2024 के लिए निकोलस पूरन बने LSG के उपकप्तान (PC: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) यानी आईपीएल के 17वें सीजन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के शुरूआती 17 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा पहले ही कर दी है। इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान और उपकप्तान के नाम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान इस बार भी केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में होगी। वहीं, फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को टीम का उपकप्तान बनाया है।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुरुवार को ट्विटर के जरिये यह जानकारी अपने फैंस के साथ साझा की। इस ट्वीट में फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल और निकोलस पूरन की एक तस्वीर साझा की है। दोनों खिलाड़ियों ने जिस जर्सी को पकड़ा है, उसके पीछे की तरफ पूरन के निकनेम के नीचे ब्रैकेट में वीसी लिखा है। एलएसजी ने कैप्शन में लिखा, 'कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान निकोलस पूरन। यह सीजन अभी से खास महसूस हो रहा है।'

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में बाएं हाथ के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को टीम के उपकप्तान थे। सीजन के पहले चरण के बाद राहुल के चोटिल होने के बाद उन्होंने ही टीम की कमान संभाली थी।

निकोलस पूरन के लखनऊ सुपर जायंट्स का उपकप्तान बनने पर ट्विटर पर भी जोरदार प्रतिक्रियाएं आई हैं।

आइये पूरन के LSG का उपकप्तान बनने पर आई कुछ प्रतिक्रियाओं को देखें:

(निकोलस पूरन लखनऊ सुपर जायंट्स के उपकप्तान हैं।)

(लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए निकोलस पूरन को उपकप्तान नियुक्त किया है।)

(कप्तान केएल राहुल, उपकप्तान निकोलस पूरन और कोच जस्टिन लैंगर। लखनऊ आईपीएल 2024 के लिए तैयार हो रहा है।)

(लखनऊ के लिए बेहतरीन कॉम्बिनेशन।)

बता दें कि लखनऊ की टीम आईपीएल के अब तक दो सीजन खेल चुकी है और दोनों बार प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में सफल रही थी। हालाँकि, दोनों सीजन में उसे एलिमिनेटर मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस बार केएल राहुल एंड कंपनी की कोशिश अपने पहले टाइटल को जीतने की होगी।

Quick Links