Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

24 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेज़बानी करेगा 'नवाबों का शहर' लखनऊ

  • इससे पहले लखनऊ में आखिरी बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी, 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Image result for india vs wi second t20 in lucknow ekana stadium

करीब 24 साल के अंतराल के बाद दिवाली की पूर्व संध्या पर नवाबों की नगरी लखनऊ में चौकों-छक्कों की बरसात होगी। मौका होगा लखनऊ के नए एकाना अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले का। 6 नवंबर को होने वाले मैच में करीब 50 हजार क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले के गवाह होंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी में दो दशकों से किसी अंतराष्ट्रीय मैच की मेज़बानी का सूखा ख़त्म हो जायेगा। 

इससे पहले लखनऊ में आखिरी बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी, 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। यह एक टेस्ट मैच था जो केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया था। इसके बाद कानपुर में ही सभी अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच आयोजित किए जाते रहे हैं। लेकिन अब लखनऊ में बने इस अत्याधुनिक स्टेडियम में दर्शक मैच का लुत्फ़ ले सकेंगे। यह बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम की क्षमता 50 हज़ार दर्शकों की है।

एकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंधक और निदेशक उदय सिन्हा ने बताया, "मैच के लिए ऑनलाइन टिकटें कुछ ही घंटों में समाप्त हो गईं थी जबकि ऑफ़लाइन टिकटों के लिए दो दिनों तक लंबी लाइनों लगी रही थीं। ऐसी स्थिति में, सबसे सस्ते टिकट का मूल्य 1000 रुपये था और बॉक्स के लिए टिकट 23 हजार रुपये में दिया गया।"

वहीं यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक एसके अग्रवाल ने कहा कि लखनऊ 24 साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेज़बानी करेगा, इसलिए यूपीसीए इसे सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने बताया कि यह मैच देखने के लिए लखनऊ ही नहीं बल्कि कानपुर, बाराबंकी और रायबरेली जैसे जिलों से भी क्रिकेट प्रेमी बड़ी संख्या में आएंगे।

गौरतलब है कि पहले टी-20 मैच में विंडीज़ को मात देने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद होंगे और कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। हालाँकि, ईडन गार्डन में खेले गए पहले टी-20 में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों का लचर प्रदर्शन नए कप्तान के लिए परेशानी का सबब हो सकता है। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Published 06 Nov 2018, 11:57 IST
Advertisement
Fetching more content...