Create

लुंगी एन्गिडी ने विवादित डीआरएस का फैसला भारत के खिलाफ जाने को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम दबाव में आ गई थी - लुंगी एन्गिडी
भारतीय टीम दबाव में आ गई थी - लुंगी एन्गिडी

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी (Lungi Ngidi) ने डीन एल्गर (Dean Elgar) के विवादित डीआरएस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डीन एल्गर का डीआरएस खिलाफ जाने के बाद भारतीय टीम ने जिस तरह से रिएक्ट किया उससे पता चलता है कि भारतीय टीम दबाव में आ गई।

दरअसल साउथ अफ्रीका की पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर डीन एल्गर को फील्ड अंपायर ने पगबाधा आउट करार दिया। हालांकि एल्गर ने इस फैसले को रिव्यू किया। रीप्ले में दिखा कि गेंद एकदम स्टंप के ऊपर से निकल रही थी और इसी वजह से ऑन फील्ड अंपायर को अपना फैसला पलटना पड़ा। कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के सभी फील्डर्स को इस टेक्नॉलजी पर विश्वास ही नहीं हुआ। फील्ड अंपायर मरायस इरास्मस भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे थे कि गेंद इतनी बाउंस हो जाएगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ब्रॉडकास्टर्स पर भी निशाना साधा और कहा कि बॉल ट्रैकिंग सही नहीं थी।

भारतीय टीम काफी दबाव में आ गई थी - लुंगी एन्गिडी

दिन का खेल समाप्त होने के बाद लुंगी एन्गिडी ने विवादित डीआरएस को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि इस फैसले के बाद भारतीय टीम दबाव में आ गई क्योंकि उनके बॉडी लैंग्वेज से इसका पता चल रहा था। एन्गिडी ने कहा,

इस तरह के रिएक्शन से पता चलता है कि टीम कितनी निराश थी और कभी-कभी इसका फायदा भी मिलता है। आप इस तरह के इमोशंस दिखाना नहीं चाहते हैं लेकिन हम देख सकते थे कि इमोशंस काफी हाई थे। इससे पता चलता है कि भारतीय टीम दबाव में थी। हमारी पार्टनरशिप काफी अच्छी चल रही थी और भारतीय टीम उसे हर हाल में तोड़ना चाहती थी। उस तरह की फीलिंग आ रही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment