Create

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने विराट कोहली को हटाए जाने का फैसला बताया गलत

विराट कोहली अब सीमित ओवर क्रिकेट में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे
विराट कोहली अब सीमित ओवर क्रिकेट में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे
reaction-emoji
Naveen Sharma

विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कई बातें उठ रही हैं। कई लोगों ने इस निर्णय को सही बताया, वहीँ कई लोगों ने इसे गलत ठहराया। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) ने भी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विराट कोहली को हटाना गलत बताया है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मदन लाल ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस बारे में चयनकर्ता क्या सोचते हैं लेकिन कोहली अगर सही परिणाम देते हैं तो उन्हें क्यों बदलना है? टी20 क्रिकेट में समझ सकता हूँ कि उन्होंने कप्तानी छोड़ी है। अभी काफी क्रिकेट है और उनको अन्य दो प्रारूप पर भी अपना फोकस करना है। अगर सफल होने के बाद भी उनको हटाया जाता है, तो यह उनके लिए चुंटी काटने जैसा होगा। मैं सोच रहा था कि कोहली 2023 वर्ल्ड कप तक रह सकते थे। एक टीम को बनाना मुश्किल है लेकिन इसे नष्ट करना आसान है।

सफेद गेंद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा काम करेंगे
सफेद गेंद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा काम करेंगे

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान करते समय वनडे कप्तान का भी नाम घोषित करते हुए बीसीसीआई ने नया कप्तान रोहित शर्मा को नियुक्त कर दिया। बोर्ड ने रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया है। अजिंक्य रहाणे को पद से हटा दिया गया है। रहाणे का फॉर्म भी पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में उनको खामियाजा भुगतना पड़ा है।

विराट कोहली को हटाए जाने को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। दादा ने कहा कि सलेक्शन कमेटी के मुखिया और मैंने विराट कोहली से बात की है। हमने मिलकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का निर्णय लिया है। सफेद गेंद क्रिकेट में दो कप्तान होना चयनकर्ताओं को सही नहीं लगा। ऐसे में एक ही कप्तान की पद्धति अपनाते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। टेस्ट में कोहली अपना काम जारी रखेंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...