Create

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी की 1 साल बाद टीम में वापसी

reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने शनिवार (26 जून) को घोषणा ऑलराउंडर महमुदुल्लाह को जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। टी20 कप्तान महमुदुल्लाह को एक साल से अधिक समय तक सबसे लंबे प्रारूप से नज़रअंदाज किया गया था। उनका पिछला टेस्ट मैच फरवरी 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ था। तथ्य यह है कि वह अब गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट हैं, और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।

इससे पहले बांग्लादेश टीम प्रबंधन महमुदुल्लाह को टेस्ट क्रिकेट में शामिल करने के लिए उत्सुक नहीं था वह अपनी चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर रहे थे। लेकिन ऑलराउंडर ने हाल ही में गेंदबाजी शुरू की, यहां तक कि ढाका प्रीमियर लीग टी20 में 16 मैचों में 17 विकेट भी झटके। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने यह भी घोषणा की है कि वह एक गेंदबाज के रूप में वापस आ गए हैं।

महमुदुल्लाह के टीम से जुड़ने के बाद अब टेस्ट टीम में 18 सदस्य हो गए हैं। शाकिब अल हसन को भी टीम में शामिल किया गया था, जिसकी घोषणा कुछ दिन पहले की गई थी। आईपीएल में खेलने के लिए शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज छोड़ दी थी। जिम्बाब्वे दौरे पर बांग्लादेश टीम तीनो प्रारूप में खेलेगी।

तमीम इकबाल, तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहीम मौजूदा ढाका प्रीमियर लीग में अपनी चोटों के कारण बाहर हैं। उनके जिम्बाब्वे दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद है। बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के अनुसार महमुदुल्लाह को शामिल करना एक वरिष्ठ बल्लेबाज के कवर के रूप में कार्य करता है।

बांग्लादेश की टेस्ट टीम: मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल होसैन, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, अबू जायद, इबादत होसैन, तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम, महमुदुल्लाह।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...