Create
Notifications

 टी20 सीरीज के लिए मुशफिकुर रहीम के ना चुने जाने पर बांग्लादेश के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मुशफिकुर रहीम टीम के अहम खिलाड़ी हैं
मुशफिकुर रहीम टीम के अहम खिलाड़ी हैं
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप में बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) की टीम घर पर पाकिस्तान की मेजबानी के लिए तैयार है। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को 3 टी20 और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। टी20 सीरीज की शुरुआत कल (19 नवंबर) से होनी है। हालांकि इस सीरीज के लिए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को शामिल नहीं किया गया है। रहीम की गैरमौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर टीम के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने खुलासा किया कि उन्होंने टीम से रहीम के बाहर किये जाने पर कोई दखल नहीं दिया है और उनकी कमी महसूस होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हाल ही में हुआ। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और सैफुद्दीन चोटों के कारण उपलब्ध नहीं हैं जबकि मुशफिकुर रहीम को आराम दिए जाने की बात कही गयी। चयनकर्ताओं ने यह खुलासा करते हुए अपने फैसले को सही ठहराया है कि उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज को आराम दिया है। मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि उन्होंने टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए ऐसा करने का फैसला किया है।

जब महमूदुल्लाह से इस बारे में पूछा गया, महमूदुल्लाह रियाद ने खुलासा किया कि वह रहीम को बाहर करने के पीछे चयनकर्ताओं के फैसले से अनजान हैं। उन्होंने इसे पूरी तरह से टीम मैनेजमेंट का निर्णय बताया। महमूदुल्लाह के हवाले से क्रिकबज ने कहा,

इस बारे में टीम मैनेजमेंट से पूछें तो बेहतर होगा। मुझे यकीन नहीं है कि मुशफिकुर ने क्या कहा और इसे देखने के बाद ही कुछ कह सकता हूं। यह फैसला (मुशफिकुर को टी20 से बाहर करना) पूरी तरह से टीम मैनेजमेंट का है और मैं इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हूं, लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं कि हम सीरीज में मुशफिकुर को मिस करेंगे।

रहीम का टी20 वर्ल्ड में काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। उन्होंने 8 मैचों में 113.38 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाये थे। सुपर 12 में बांग्लादेश को एक भी जीत हासिल नहीं हुयी और शायद इसी वजह से चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ कड़े फैसले लिए हैं।

कप्तान के रूप में मेरा भविष्य टीम मैनेजमेंट या बोर्ड पर निर्भर करता है - महमूदुल्लाह रियाद

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के मौजूदा टी20 कप्तान महमूदुल्लाह पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर अंतिम निर्णय टीम मैनेजमेंट और बोर्ड पर छोड़ दिया है। उन्होंने आगे कहा,

यह पूरी तरह से टीम प्रबंधन या बोर्ड का निर्णय है। मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं। अगर उन्हें लगता है कि मैं अच्छा कर रहा हूं तो मैं जारी रखूंगा। अगर मुझे अपनी स्थिति (कप्तान के रूप में) के बारे में कहना है, तो मुझे बहुत सी बातें कहनी हैं और मैं यहां नहीं कहना चाहता।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...