Create

दिग्गज खिलाड़ी ने फेयरवेल मैच का प्रस्ताव ठुकराया, मजबूत प्रदर्शन कर वापसी की बात कही 

महमूदुल्लाह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है
महमूदुल्लाह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है

बीते बुधवार (14 सितम्बर) को बांग्लादेश ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपना स्क्वाड घोषित किया लेकिन टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महमूदुल्लाह (Mahmudullah) को जगह नहीं दी गई और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। हालाँकि अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने महमूदुल्लाह को फेयरवेल मैच का प्रस्ताव दिया था, जिसे दिग्गज बल्लेबाज ने ठुकरा दिया। पूर्व कप्तान को न्यूजीलैंड में मेजबान कीवी टीम और पाकिस्तान के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के दौरान फेयरवेल मैच दिए जाने का प्रस्ताव दिया गया था।

काफी लोगों का मानना है कि महमूदुल्लाह को अब शायद भविष्य में वापसी का मौका न मिले। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 121 टी20 मुकाबले खेले हैं और आखिरी बार 2022 एशिया कप में अपनी टीम के लिए खेलते नजर आये थे। हालाँकि महमूदुल्लाह अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैना और वो छोटे प्रारूप में वापसी करने को देख रहे हैं।

इस घटनाक्रम में शामिल बीसीबी एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया,

महमूदुल्लाह सहमत नहीं थे और उन्होंने कहा कि वह संन्यास लेने के लिए तैयार नहीं हैं और जोर देकर कहा कि वह दो साल और खेलेंगे और राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि बांग्लादेश के दो दिग्गज तमीम इक़बाल और मुशफिकुर रहीम ने सोशल मीडिया पर ही अपने संन्यास का ऐलान किया था और बोर्ड इस बात से खुश नहीं है। इसी वजह से बोर्ड चाहता है कि वह महमूदुल्लाह को मैदान से विदाई दे और उन्हें एक फेयरवेल मैच का मौका दे।

2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, एबादत होसैन, हसन महमूद, नजमुल होसैन, नसुम अहमद।

रिज़र्व खिलाड़ी : शोरिफुल इस्लाम, रिषद होसैन, महेदी हसन और सौम्य सरकार

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment