Create

Hindi Cricket News: महमुदुल्लाह ने शाकिब अल हसन के बैन और भारत दौरे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह
शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह

हाल ही शाकिब अल हसन को बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात को आईसीसी को नहीं बताने के कारण उनके दो साल का बैन लगा था। उनकी गैरमौजूदगी में भारत दौरे पर महमुदुल्लाह टीम की कप्तानी करेंगे। महमुदुल्लाह के मुताबिक शाकिब की गैर मौजूदगी टीम के लिए प्रेरणा का काम करेगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार महमुदुल्लाह ने कहा,

पूरी टीम को शाकिब के लिए बुरा लग रह है। वो टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने गलत किया है, लेकिन कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया। हमारा समर्थन उनके साथ हैं। हमें पूरी ताकत के साथ देश के लिए खेलना होगा। मेरे हिसाब से शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी। देश के लिए खेलने से ज्यादा गर्व की बात और कोई नहीं है। टीम की कमान मेरे हाथ में हैं, तो इस दौरे पर पूरी कोशिश करूंगा। आंकड़े झूठ नहीं बोलते हैं। यह मुश्किल होने वाला है, लेकिन नमुमकिन नहीं है। हमें एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करना होगा और हर मौके का फायदा उठाना होगा।

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला

शाकिब अल हसन काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और निश्चित ही भारत दौरे पर बांग्लादेश को इस दिग्गज खिलाड़ी की कमी खलेगी। शाकिब अह हसन का अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत कर पाना भी मुश्किल नजर आ रहा है। शाकिब से पहले अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल और मोहम्मद सैफुद्दीन पहले ही टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

इन सभी की गैरमौजूदगी में महमुदुल्लाह के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है और निश्चित ही उनके ऊपर अच्छे प्रदर्शन का दबाव भी होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से दिल्ली में होगी। इसके बाद दूसरा टी20 मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट और आखिरी टी20 मुकाबला 10 अक्टूबर को नागपुर में खेला जाना है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment