Super Kings को हराकर MI ने फाइनल में बनाई जगह, ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे बल्लेबाजों ने टेके घुटने

ट्रेंट बोल्ट की खतरनाक गेंदबाजी [Photo Credits: MI New York]
ट्रेंट बोल्ट की खतरनाक गेंदबाजी [Photo Credits: MI New York]

एमआई न्युयॉर्क ने मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के पहले सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चैलेंजर मुकाबले में एमआई न्युयॉर्क ने टेक्सास सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया और फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना सिएटेल ऑर्कास से होगा। पहले बैटिंग करते हुए टेक्सास सुपर किंग्स ने 158 रन बनाए और एमआई ने इस टार्गेट को 19 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ट्रेंट बोल्ट को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एमआई के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी टेक्सास सुपर किंग्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई। कप्तान फाफ डू प्लेसी एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ 6 रन ही बना सके। इसके अलावा डेनियल सैम्स 8 और डेविड मिलर 10 गेंद पर 17 रन ही बना पाए। डेवोन कॉनवे ने जरूर 35 गेंद पर 38 रन बनाए और मिलिंड कुमार ने भी 34 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली। हालांकि बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और टीम 158 रन तक ही पहुंच पाई। ट्रेंट बोल्ट ने एक बार फिर घातक गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

डेवाल्ड ब्रेविस और टिम डेविड ने दिलाई टीम को जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी एमआई न्युयॉर्क की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 23 रनों पर उन्होंने पहला विकेट गंवा दिया। शयान जहांगीर ने 18 गेंद पर 36 रनों की धुआंधार पारी जरूर खेली 44 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए। निकोलस पूरन ने 23 रन बनाए और उनके आउट होने के बाद ऐसा लगा कि मैच फंस जाएगा। हालांकि डेवाल्ड ब्रेविस और टिम डेविड ने बेहतरीन पारियां खेल टीम को जीत दिला दी। ब्रेविस ने 33 गेंद पर नाबाद 41 और टिम डेविड ने 20 गेंद पर 33 रन बनाए। डेविड विसे 11 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now