क्विंटन डी कॉक ने धुआंधार पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचाया, फाफ डू प्लेसी की सुपर किंग्स को मिली करारी हार

क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी (Photo Courtesy - Major League Cricket)
क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी (Photo Courtesy - Major League Cricket)

सिएटेल ऑर्कास ने मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पहले क्वालीफायर मुकाबले में सिएटेल ऑर्कास ने टेक्सास सुपर किंग्स को 9 विकेटों से करारी शिकस्त दी। पहले बैटिंग करते हुए टेक्सास की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन ही बना पाई। जवाब में सिएटेल ने इस टार्गेट को 15 ओवर में ही एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। क्विंटन डी कॉक को उनकी बेहतरीन धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टेक्सास सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 66 रन तक ही टेक्सास की आधी टीम पवेलियन लौट गई। डेवोन कॉनवे ने 19 गेंद पर 24 और कोडी चेट्टी ने 21 गेंद पर 24 रन बनाए। कप्तान फाफ डू प्लेसी सिर्फ 5 और डेविड मिलर 16 रन ही बना सके। निचले क्रम में डेनियल सैम्स ने 25 गेंद पर नाबाद 26 रन बनाकर टेक्सास की टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सिएटेल ऑर्कास की तरफ से एंड्रु टाई ने सिर्फ 32 रन देकर 3 विकेट लिए और इमाद वसीम ने भी 2 विकेट चटकाए।

क्विंटन डी कॉक ने 50 गेंद पर 88 रन बनाए

टार्गेट का पीछा करने उतरी सिएटेल ऑर्कास को बिल्कुल भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। हालांकि टीम को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर ही नौमान अनवर के रूप में लग गया लेकिन इसके बाद क्विंटन डी कॉक और शेहान जयसूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से मैच एकतरफा कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। क्विंटन डी कॉक ने इस दौरान 50 गेंद पर 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 88 और शेहान जयसूर्या ने 34 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now