ट्रेंट बोल्ट ने खतरनाक गेंदबाजी कर MI को अहम मैच में दिलाई जीत, प्रमुख टीम टूर्नामेंट से बाहर

ट्रेंट बोल्ट ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Courtesy - Major League Cricket)
ट्रेंट बोल्ट ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Courtesy - Major League Cricket)

मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के एलिमिनेटर मुकाबले में एमआई न्युयॉर्क ने वॉशिंगटन फ्रीडम को 16 रन से हरा दिया और इसके साथ ही टीम ने चैलेंजर में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई न्युयॉर्क ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 141 रन बनाए, जवाब में वॉशिंगटन फ्रीडम की टीम 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी। इसके साथ ही वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ट्रेंट बोल्ट को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वॉशिंगटन फ्रीडम के कप्तान मोइसिस हेनरिक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी एमआई न्युयॉर्क की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के दो बड़े बल्लेबाज सिर्फ 24 रन तक ही पवेलियन लौट गए। मोनांक पटेल 5 और इस मैच में कप्तानी कर रहे विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन सिर्फ 1 ही रन बना सके। शयान जहांगीर 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टिम डेविड और डेवाल्ड ब्रेविस ने पारी को संभाला। ब्रेविस ने 41 गेंद पर 57 और टिम डेविड ने 12 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। सौरभ नेत्रवालकर ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए।

ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए

टार्गेट का पीछा करने उतरी वॉशिंगटन के लिए एंड्रीस गौस ने 24 और मुख्तार अहमद ने 19 रनों की पारी खेली। ग्लेन फिलिप्स ने भी 20 रन बनाए लेकिन टीम ने 86 रन तक 6 विकेट गंवा दिए। कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और ना ही कोई साझेदारी हुई। निचले क्रम में मार्को यानसेन ने 18 गेंद पर 28 रन बनाकर उम्मीदें जरूर जगाईं लेकिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डेविड विसे ने उनका एक जबरदस्त कैच पकड़कर वॉशिंगटन को तगड़ा झटका दिया और पूरी टीम सिर्फ 125 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now