मखाया नतिनी का चौंकाने वाला बयान, कहा ग्रीम स्मिथ की वजह से वो साउथ अफ्रीका की कोचिंग नहीं करेंगे

Nitesh
ग्रीम स्मिथ और मखाया नतिनी
ग्रीम स्मिथ और मखाया नतिनी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मखाया नतिनी (Makhaya Ntini) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) की वजह से दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोचिंग नहीं कर पाएंगे। नतिनी के मुताबिक ग्रीम स्मिथ जिद्दी लोगों के साथ काम नहीं करना चाहते हैं और इसी वजह से वो उन्हें कभी कोच पद के लिए नहीं चुनेंगे।

ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में मखाया नतिनी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। संन्यास लेने के बाद नतिनी ने 2016 से 2018 तक जिम्बाब्वे टीम की कोचिंग की थी लेकिन उसके बाद उन्हें बाहर निकाल दिया गया था। मखाया नतिनी प्रोटियाज टीम की कोचिंग करना चाहते हैं लेकिन उनका मानना है कि जब तक ग्रीम स्मिथ टीम के डायरेक्टर हैं तब तक उन्हें शायद ये मौका ना मिले।

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

एक इंटरव्यू के दौरान मखाया नतिनी ने दी कोचिंग को लेकर प्रतिक्रिया

एसएएफएम के साथ इंटरव्यू में मखाया नतिनी ने कहा "मुझे अभी भी कोचिंग में दिलचस्पी है। मैंने जिम्बाब्वे में कोचिंग का काफी लुत्फ उठाया था लेकिन सही चीजें करने की वजह से मुझे निकाल दिया गया था। ग्रीम स्मिथ मुझे कभी साउथ अफ्रीका टीम का कोच नहीं बनाएंगे। उन्हें जिद्दी लोग पसंद नहीं हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि मैं प्रोटियाज टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनुंगा।"

ग्रीम स्मिथ अप्रैल 2022 तक क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ मखाया नतिनी इस वक्त कमेंट्री में बिजी हैं लेकिन कोचिंग में वापस आना चाहते हैं।

मखाया नतिनी दक्षिण अफ्रीका के काफी बड़े गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेले। उन्होंने कई जबरदस्त स्पेल अपने करियर में डाले और खासकर वो अपनी स्पीड के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 101 टेस्ट मैचों में कुल 390 विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने विराट कोहली के अभी तक आईपीएल ना जीतने का कारण बताया

Quick Links

Edited by Nitesh