Create

'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से बाहर हुए इंग्लैंड के कप्तान, अहम वजह आई सामने 

जोस बटलर शेष टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे
जोस बटलर शेष टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे
Prashant Kumar

''द हंड्रेड' के मौजूदा सीजन में अपने शुरूआती तीन मैच हारकर अगले तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को बड़ा झटका है। टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) शेष टूर्नामेंट में अब टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लैंड के कप्तान को पिंडली की चोट की वजह से बचे हुए मैचों से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह लॉरी इवांस को टीम का नया कप्तान घोषित किया गया है।

जोस बटलर का बाहर होना मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए दोहरा झटका कहा जा सकता है। कप्तानी के अलावा टीम को बल्लेबाजी में भी उनकी कमी खलने वाली है। वह अपनी टीम के लिए सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। बतौर ओपनर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 40.60 की औसत और लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाये थे।

गुरुवार की रात साउदर्न ब्रेव के खिलाफ गेंद का पीछा करते हुए फील्डिंग के दौरान उनकी पिंडली में चोट आ गई थी। हालाँकि उन्होंने मैदान से बाहर जाने के बजाय मैच में फील्डिंग करना जारी रखा था। मैच के बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा बूढ़ा हो रहा हूं।इसके बाद वह अगले मैच में नहीं नजर आये थे और अब उनके शेष टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि हो गई है।

बटलर के बाहर होने पर प्रतिक्रिया देते हुए टीम के कोच साइमन काटिच ने कहा,

जाहिर है [हम] जोस को खोने से निराश हैं, न केवल उनकी बल्लेबाजी के लिए बल्कि उनके नेतृत्व के लिए भी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोखिम नहीं लेंगे चाहेंगे जोस बटलर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए जोस बटलर खुद की चोट को लेकर जरूर सावधानी रख रहे होंगे। हालाँकि, इससे पहले पाकिस्तान दौरे पर खेली जाने वाली सात टी20 मैचों की सीरीज में उनके नजर आने की उम्मीद है, जो टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से महत्वपूर्ण है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...